September 25, 2024

आकाश चोपड़ा IPL ऑक्शन से हैरान, बोले- दुर्भाग्य से भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगे नहीं हैं, ये गलत है

0

 नई दिल्ली 

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि शीर्ष भारतीय खिलाड़ी जैसे ऋषभ पंत, विराट कोहली आदि का आईपीएल में सबसे महंगा नहीं होना आईपीएल नीलामी के बारे में 'दुर्भाग्यपूर्ण' चीजों में से एक है। सैम करन को पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपए में खरीदा, कैमरोन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा और बेन स्टोक्स को सीएसके ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। यहां तक कि टॉप 5 में कोई भारतीय शामिल नहीं है।  

हालांकि, चोपड़ा को लगता है कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के विकास के केंद्र में हैं, यह चकित करने वाला है कि आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी सभी विदेशी स्टार हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा, "एक बात जिसने मुझे व्यक्तिगत रूप से आहत किया, वह यह है कि सैम करन, कैमरोन ग्रीन और बेन स्टोक्स को इतनी बड़ी रकम में खरीदा गया, जसप्रीत बुमराह जैसे भारतीय खिलाड़ियों को सिर्फ 12-14 करोड़ और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को सिर्फ 15-16 करोड़ मिले। यह इंडियन प्रीमियर लीग है, लेकिन दुर्भाग्य से, भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगे नहीं हैं।" 
 
आकाश चोपड़ा ने दावा किया कि अगर ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी नीलामी पूल में वापस जाने का फैसला करते हैं, तो टीम उनके लिए इतनी मेहनत करेगी कि वे अपनी टीम में विदेशी खरीददारों की गुणवत्ता के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, "अगर ये भारतीय खिलाड़ी नीलामी में आना पसंद करते हैं तो ये टीमें इन्हें पाने के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा देंगी, लेकिन चूंकि वे नीलामी में शामिल नहीं होने का विकल्प चुनते हैं, इसलिए उन्हें 15-16 करोड़ से संतोष करना पड़ता है, जबकि कैमरोन ग्रीन जैसे खिलाड़ी 17.5 करोड़ में बिकते हैं। मेरे विचार से यह गलत है।" 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *