September 25, 2024

‘ऋषभ पंत ने नींद की गोली खाई थी क्या?’ जडेजा, गावस्कर ने लगाई अक्षर को कोहली से ऊपर भेजने पर लताड़

0

  नई दिल्ली 
India vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेशी ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मुकाबले को पूरी तरह से रोमांचक बना दिया जहां वे बैटिंग में तो खाता नहीं खोल पाए लेकिन बॉलिंग में इंडियन टॉप ऑर्डर के तीन विकेट ले लिए। इसके साथ ही भारत को 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट पर 45 रन पर समेट दिया। मीरपुर में तीसरे दिन की समाप्ति के बाद, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने विराट कोहली से पहले अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए भेजने के लिए स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की आलोचना की।
 
'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज' को गलत मैसेज जाएगा
इससे पहले राहुल का सुपर फ्लॉप शो जारी रहा था जब शाकिब अल हसन ने उनको आउट कर दिया था। मेहदी हसन ने चेतेश्वर पुजारा, शुबमनन गिल और विराट कोहली को आउट किया। हालांकि, पुजारा के आउट होने के बाद अक्षर पटेल को आगे भेजा गया। लेकिन गावस्कर इस कदम से बिल्कुल भी खुश नहीं थे क्योंकि उन्हें लगा कि इससे "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज" कोहली को गलत मैसेज जाएगा। उन्होंने दिन के अंत में सोनी स्पोर्ट्स को बताया, "इससे कोहली को अच्छा संदेश नहीं गया। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। अगर कोहली खुद ऐसा कहते तो अलग बात है। हम नहीं जानते कि चेंजिंग रूम में क्या हुआ। लेकिन यह समझना मुश्किल है। (हालांकि) अक्षर ने निश्चित तौर पर अच्छा खेला है।"
 

क्या ऋषभ पंत ने नींद की गोली ली थी?
90 के दशक के मीडिल ऑर्डर स्टार जडेजा ने भी कहा, " वह (कोहली) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। 15 ओवर बाकी थे। सबा करीम ने कहा कि यह लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन के कारण हो सकता था, जो ठीक बात है लेकिन फिर मुझे लगता है – क्या ऋषभ पंत ने नींद की गोली ली थी? मैं यह भी कहूंगा कि हमारे लिए यहां से यह कहना आसान है; हम नहीं जानते कि कोई कैसा महसूस कर रहा था।" बता दें गिल के आउट होने के बाद कोहली को बैटिंग के लिए आना पड़ा, लेकिन वे प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे क्योंकि उन्हें सिर्फ 1 रन के स्कोर पर वापस भेज दिया गया। इस बीच, अक्षर ने 54 गेंद में 26 रन बनाकर आलोचकों को शांत कर दिया।
 
सिराज ने कहा- मैनेजमेंट का फैसला था
गावस्कर ने कहा, "बाएं हाथ का कोई बल्लेबाज हो या नहीं लेकिन कल ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए आने दीजिए। अगर अक्षर पटेल अभी भी हैं, तो पंत को ही क्रीज पर उनका साथ देना चाहिए। इस बाएं हाथ और दाएं हाथ के प्रयोग को बंद होने दें।" मोहम्मद सिराज ने बाद में अक्षर को कोहली से आगे भेजने के फैसले के बारे में बताया कि ये टीम मैनेजमेंट का फैसला था जो शायद बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के संयोजन की वजह से हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *