September 25, 2024

सरपंच सहित समर्थकों ने ओआईसी सहित स्टाफ पर किया लाठी-डंडों से जानलेवा हमला

0

जब तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं तब तक विद्युत प्रदाय नहीं-विद्युत कर्मचारी

चन्देरा
विद्युत वितरण केंद्र चंदेरा के अंतर्गत वसूली हेतु ग्राम उपरारा के अंतर्गत आफतपुरा गांव में बगैर कनेक्शन के मोटर चलाने वाले प्रमोद तनय घनश्याम कुशवाहा द्वारा 2 एचपी की मोटर चोरी से ट्रांसफार्मर से विद्युत लेकर चलाई जा रही थी जिस पर ओआईसी देवेंद्र पवार अपने स्टाफ समेत आफतपुरा गांव में प्रमोद कुशवाहा के कुएं पर मोटर उठाने के लिए ओआईसी सहित स्टाफ के लोग पहुंचे मोटर उठाकर गाड़ी में रख ली इसके तुरंत बाद वहां पर सचिन शर्मा नाम के युवक ने पहुंचकर अपने ही ग्राम के सरपंच अंकुश श्रोत्रिय को इस बात की सूचना देते हुए घटनास्थल पर आने की बात कही तो गांव के सरपंच अंकुश श्रोत्रिय ने अपने समर्थकों सहित करीब करीब 3 दर्जन से अधिक लोगों एवं लाठी-डंडों सहित घटनास्थल पर आ धमके तभी सामने ओआईसी और विद्युत कर्मचारियों को देखकर गांव के सरपंच अंकुश श्रोत्रिय समेत सभी समर्थकों में रोष व्याप्त था और उन्होंने बोलेरो गाड़ी में बैठे ओआईसी सहित कर्मचारियों पर बारी-बारी से निकालते हुए लाठी-डंडों से ताबड़तोड़ जानलेवा हमला करते हुए दमदार मारपीट कर दी जिसमें मौके पर घायल हुए ओआईसी देवेंद्र पवार,देवेंद्र अरजरिया,बेताल सिंह कुशवाहा,बृजेश चढ़ार,सुरेंद्र चढ़ार, ब्रजकिशोर कुशवाहा के साथ मारपीट की गई एवं वाहन बोलेरो को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

सभी विद्युत कर्मचारी घटनास्थल से अपनी जान बचाकर भागते हुए थाना चंदेरा पहुंचे जहां पर एक आवेदन पत्र तैयार कर थाना प्रभारी शैलेंद्र सक्सेना को ओआईसी द्वारा दिया गया जिस पर आरोपियों के खिलाफ खबर लिखे जाने तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही एवं एफ आई आर दर्ज नहीं की गई दिए गए आवेदन में विद्युत कर्मचारियों के अनुसार नाम अंकित कराए गए हैं क्रमशः अंकुश श्रोत्रिय उर्फ आकाश, सचिन शर्मा,दीपू खंगार,गुलाब पाल अंजू खंगार एवं अन्य साथियों के नाम रिपोर्ट में दिए गए हैं।

गौरतलब है कि आकाश श्रोत्रिय भारतीय जनता पार्टी से ताल्लुकात रखते हैं जिससे भाजपा के क्षेत्रीय कद्दावर नेता का विशेष आशीर्वाद होने के कारण अभी तक आवेदन पर कोई भी कार्यवाही अंकित नहीं कराई गई है। f.i.r. ना होने की वजह से विद्युत वितरण केंद्र चन्देरा के समस्त स्टाफ ने आज दिनांक 25 दिसंबर 2022 को कलम बंद एवं काम बंद हड़ताल रखी हैं। कर्मचारियों की मांग है कि कल हम सभी के साथ हुई घटना कि जब तक आवेदन में दिए गए सभी आरोपियों के खिलाफ मारपीट एवं शासकीय कार्य में बाधा डालने के उपरांत जैसे अपराध की धाराएं लगाते हुए कार्यवाही नहीं की गई तब तक कलम बंद काम बंद हड़ताल रहेगी। हड़ताल होने से लगभग 40 से 45 गांव की बिजली आपूर्ति बंद है इससे आमजन को वक्त बहुत ही असुविधा हो रही है।

इनका कहना है-
लाइन स्टाफ द्वारा एवं हमारे अन्य सभी कर्मचारियों द्वारा f.i.r. ना होने के कारण कलम बंद काम बंद हड़ताल पर चले गए हैं जिससे सभी फीडर बंद हैं जब तक एफ आई आर दर्ज नहीं हो जाती है और कार्रवाई नहीं की जाती है तब तक कर्मचारियों का कहना है कि हम कोई काम नहीं करेंगे।
ओआईसी-देवेंद्र पवार विद्युत वितरण क्षेत्र चंदेरा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *