September 25, 2024

तकनीकी शिक्षा विभाग: फार्मेसी में 27 तक ले सेकेंगे एडमिशन

0

भोपाल
तकनीकी शिक्षा विभाग ने  प्रदेश के फामेर्सी कॉलेजों में बीफार्मा, डीफार्मा और एमफार्मा में प्रवेश के लिए दूसरे राउंड की सीटों का अलाटमेंट जारी कर दिया है। दूसरे राउंड में कुल 4349 विद्यार्थियों को सीटें अलॉट की गई हैं।

स्टूडेंट 27 दिसंबर शाम 5 बजे तक फीस जमा कर एडमिशन ले सकते हैं। दूसरे राउंड में तीनों कोर्स में प्रवेश के लिए 4,701 स्टूडेंट्स ने चॉइस फिलिंग की है। इसमें सबसे अधिक विद्यार्थी 3,833 बी-डी फार्मा के हैं। पहले राउंड में करीब 13 हजार विद्यार्थियों ने दाखिला लिया था। विभाग ने प्रथम राउंड की काउंसलिंग के लिए प्रवेश के 120 बीफार्मा कॉलेजों की 10,760 एवं डीफार्मा के 125 कॉलेजों की 7,500 सीटों के लिए अलाटमेंट जारी किए थे। राजधानी के 17 कॉलेज के एमफार्मा में एक भी एडमिशन नहीं हुआ है।

यूनानी कॉलेज में भी तैयार हो सकेंगे विशेषज्ञ
अब राजधानी के हकीम सैयद जियाउल हसन शासकीय यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय में भी विशेषज्ञ डॉक्टर तैयर हो सकेंगे। केंद्र सरकार ने युनानी कॉलेज में पीजी पाठ्यक्रमों के संचालन की मंजूरी दे दी है। प्रदेश में यह पहला मौका है जब किसी यूनानी चिकित्सा महाविद्यलय में पीजी कोर्स का संचालन किया जाएगा। यह पाठ्यक्रम इसी सत्र से शुरू किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *