September 25, 2024

हाथ जोड़ो अभियान: डोर-टू-डोर जाने की तैयारी में कांग्रेस

0

भोपाल
कांग्रेस अब डोर-टू-डोर जाने वाली है। हाथ जोड़ों अभियान में प्रदेश कांग्रेस ने एक-एक घर जाने का तय किया है। इस अभियान का आयोजन गांव, ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर होगा। इसमें पदयात्रा निकाली जाएगी। डोर टू डोर जनसंपर्क किया जाएगा। इस दौरान राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का स्टीकर भी हर घर के दरवाजे पर लगाया जाएगा।

26 जनवरी से कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का शुरू होगा। यह अभियान दो महीने तक चलेगा। इस अभियान के दौरान ही कांग्रेस मिशन 2023 को लेकर भी एक्टिव दिखेगी। इस अभियान के लिए प्रदेश कांग्रेस के सभी जिलों में इन दिनों बैठकों का दौर चल रहा है। कांग्रेस के अभियान में पदयात्रा निकाली जाएगी और कांग्रेस कार्यकर्ता एक-एक घर तक जाएंगे। इस दौरान न सिर्फ कांग्रेस के हाथ जोड़ो और भारत जोड़ो यात्रा की जानकारी भी डोर टू डोर जाकर दी जाएगी। इस दौरान राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का स्टीकर भी हर घर के दरवाजे पर लगाया जाएगा। यात्रा के भावनात्मक वीडियो गांव में दिखाए जाएंगे। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की खामियों को गिनाएंगी। इसके अलावा कमलनाथ सरकार के 15 महीनों में हुए कामकाज को भी लोगों को बताया जाएगा। वहीं, जिला स्तर पर कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा। इसमें वरिष्ठ नेता शामिल होंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

राज्य स्तर पर कार्यकर्ता महासंगम से अभियान का समापन महारैली से होगा। इसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय स्तर के नेता संबोधित करेंगे। साथ ही भारत जोड़ो मेला का आयोजन भी होगा। साथ ही राज्य की राजधानी में कांग्रेस की महाससचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महिला मार्च निकालने की भी योजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *