September 24, 2024

प्रदेश के अस्पतालों में कोरोना नियंत्रण की मॉकड्रिल 27 दिसंबर को

0

भोपाल
 चीन के साथ दुनिया के अन्य देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते केसों के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों को कोरोना की किसी संभावित लहर से निपटने के लिए सभी तैयारियां रखने के निर्देश दिए है। केंद्र के निर्देश के बाद मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार ने कोरोना को लेकर सभी ए‍हतियात बरतने के निर्देश जिलों के सीएमएचओ को दिए हैं।

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि 27 दिसंबर को मध्य प्रदेश के अस्पतालों में कोरोना नियंत्रण की मॉकड्रिल की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना बढ़ने की अभी पहले जैसी कोई बात नहीं है, फिर भी अस्पतालों में तैयारी पूरी रखी जाए। जिन लोगों ने बूस्टर डोज नहीं लगवाया है, उन्हें बूस्टर डोज लगाना शुरू करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से सावधान रहें। कोरोना के उपचार के लिए अस्पतालों में आवश्यक दवाइयों की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाएं। मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की मॉकड्रिल करा ली जाए। प्लांट चालू हालत में रहें, यह सुनिश्चित किया जाए। जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन का तीसरा डोज (बूस्टर) नहीं लगवाया है, उन्हें डोज लगाया जाए

मध्य प्रदेश में वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर शून्य है और लगातार दो दिन से प्रदेश में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के पांच एक्टिव केस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *