September 24, 2024

‘एक जाति से कोई CM नहीं बन सकता’, बगावत को याद कर इशारों में गहलोत का पायलट पर निशाना

0

 जयपुर 

 राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर इशारों में सचिन पायलट पर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने कहा कि एक जाति से कोई मुख्यमंत्री नहीं बन सकता। सीएम बनने के लिए सभी जातियों का समर्थन चाहिए। सीएम ने भरतपुर के उच्चैन में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। सीएम गहलोत ने कहा कि वह उनकी जाति के अकेले विधायक है। वह भी सीएम। मुझे सभी जातियों का समर्थन मिला है। इसलिए सीएम बना हूं। सीएम गहलोत ने कहा कि पार्टी हाईकमान का उन पर भरोसा है। विश्वास है।  सीएम गहलोत ने बातों ही बातों में सचिन पायलट पर निशाना साध दिया। सीएम ने कहा कि वह बहुत सौभाग्यशाली है कि हर वर्ग और जाति के लोग उनकों प्यार करते हैं। वह 36 कौम के नेता है। वह ताउम्र जनता की सेवा करते रहेंगे। जाट हो, गुर्जर हो, बनिया हो, मीणा हो। सभी को समर्थन मिला। मैं इस बात को जानता हूं कि जातियों के आधार पर कोई मुख्यमंत्री नहीं बनते हैं। अगर 36 कौम मुझसे प्यार नहीं करती, आशिर्वाद नहीं देती, मैं तीसरी बार मुख्यमंत्री कैसे बनता। 

बसपा विधायकों ने बचाई सरकार

सीएम गहलोत ने कहा कि बसपा से आए विधायकों ने मेरी सरकार बचाई। मैं उनका आभारी हूं। मैं मुख्यमंत्री के रूप में उनके सामने हूं। बसपा विधायकों के साथ की वजह से ही मुख्यमंत्री हूं, नहीं तो मेरी सरकार गिर जाती। सीएम ने कहा कि देश में जबर्दस्त महंगाई है। महंगाई की मार कम हो, इसके लिए जनता को पैकेज देंगे। राहुल गांधी की मांग यही है कि देश में महंगाई कम हो,बेरोजगारी कम हो। हिंसा न हो। शांति सद्भाव बना रहे।  विधायक जोगिंद्र सिंह अवाना और इनके साथियों ने हमारा साथ दिया। क्योंकि हमारी संख्या कम आई थी। फुल नहीं आई थी। स्पष्ट बहुमत नहीं मिल पाया था। इन्होंने सरकार बचाई। अगर ये लोग साथ नहीं देते तो मैं समझता हूं कि आज मैं मुख्यमंत्री के रूप में आपके सामने खड़ा नहीं मिलता। 

राज्य सत्ता विरोधी लहर नहीं 

सीएम गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर नहीं है। अगर राजस्थान के लोगों ने हमको आशिर्वाद दे दिया, सरकार रिपीट करवा दी तो आप देखेंगे, हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। राजस्थान देश में सिरमौर बने। माॅडल स्टेट बने। यह हमारा प्रयास रहेगा।सीएम गहलोत ने कहा कि ये बीजेपी वाले काम नहीं करते हैं। झूठ बोलते हैं। असत्य बोलते हैं। बीजेपी वाले काम करते हैं। मार्केंटिंग ज्यादा करते हैं। कांग्रेस वाले काम ज्यादा करते हैं। मार्केंटिंग कम कर पाते हैं। मैं आपका आह्वान करना चाहता हूं। जो हमारी योजनाएं है। उनको आप कम से कम गरीब आदमी तक पहुंचाओं। एक आदमी भी राजस्थान में वंचित नहीं रहना चाहिए। चिरंजीवी .योजना का लाभ सभी को मिलना चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *