September 24, 2024

सलमान खुर्शीद ने भगवान राम से की राहुल गांधी की तुलना, बोले- खड़ाऊ यूपी पहुंच गई, राम जी भी आ जाएंगे

0

 नई दिल्ली 

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने सोमवार को राहुल गांधी की तुलना भगवान राम और कांग्रेसियों की तुलना भरत से कर डाली। उन्होंने कहा कि भगवान राम की खड़ाऊ दूर तक लेकर चलना पड़ता है। उत्तर प्रदेश में खड़ाऊं पहुंच गई है। 'राम जी' भी पहुंचेंगे। खुर्शीद ने कड़ाके की सर्दी में हाफ टी-शर्ट में लगातार यात्रा करने वाले राहुल गांधी को योगी और तपस्वी बताया।

यूपी में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के लिए कांग्रेसियों को प्रोत्साहित करने खुर्शीद सोमवार को मुरादाबाद पहुंचे। पूर्व मंत्री और भारत जोड़ो यात्रा के यूपी में कोआर्डिनेटर सलमान खुर्शीद और प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने यहां संयुक्त रूप से पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान खुर्शीद ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद के गोकुल पुरी चौक पर पहुंचेगी। यहां से बागपत, शामली होकर हरियाणा की ओर रवाना हो जाएगी। यूपी में यात्रा का तीन दिन का ठहराव होगा। 

'एक योगी की तरह तपस्या कर रहे राहुल'
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भारत जोड़ो यात्रा लेकर चल रहे राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से कर डाली। उन्होंने कहा कि इतनी सर्दी में लोग ठिठुर रहे हैं, जबकि राहुल गांधी टी-शर्ट में ही यात्रा कर रहे हैं। यात्रा लंबी है। पर वह योगी की तरह तपस्या करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि अभी यूपी में यात्रा नहीं आई है, लेकिन जिस तरह से भगवान राम की खड़ाऊ दूर तक चली उसी तरह कांग्रेसी 'भरत' की तरह खड़ा लेकर चलेंगे।

'जब संक्रमण था तब भाजपा बेफिक्र रही'
सलमान खुर्शीद ने कहा कि अन्य राज्यों में यात्रा ज्यादा दिन रही मगर यूपी में तीन दिन रहेगी। उन्होंने कहा कि यात्रा को कांग्रेसी यादगार बनाएंगे। कोविड को लेकर यात्रा रद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब संक्रमण था तब भाजपा बेफिक्र थी, पर अभी विशेषज्ञों ने प्रोटोकॉल लागू नहीं किया, केवल एडवायजरी दी है। आगे जैसा आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यात्रा देश को जोड़ने का काम कर रही है। कांग्रेस की मानसिकता बंटवारे की नहीं है। लोगों की सोच और मानसिकता को विखंडित किया जा रहा है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *