September 24, 2024

AAP के लिए रास्ता नहीं होगा साफ, MCD में क्या है भाजपा का गेमप्लान

0

 नई दिल्ली 

आम आदमी पार्टी (आप) ने हाल ही में संपन्न हुए एमसीडी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर 15 साल पुरानी सत्ता से बेदखल कर दिया। 134 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद जहां 'आप' मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी में अपनी जीत तय मान रही है तो भाजपा ने साफ कर दिया है कि वह साफ रास्ता नहीं देगी। भाजपा ने 6 जनवरी को होने जा रहे चुनाव में सभी पदों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर ली है। 

104 वार्ड में जीत हासिल करने में सफल रही भाजपा मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के पदों पर आखिरी दिन यानी आज 27 दिसंबर को नामांकन दाखिल कराएगी। दिल्ली बीजेपी के वर्किंग कमिटी के अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा ने सोमवार को यह जानकारी दी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर नहीं लगी है। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार शाम को उम्मीदवारों के नामों पर मुंहर के लिए बैठक की गई। सूत्रों के मुताबिक, दक्षिण एमसीडी की मेयर रहीं कमलजीत सहरावत नामांकन दाखिल कर सकती हैं। 'आप' उम्मीदवार शैली ओबेरॉय और आले इकबाल ने मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए नामांकन दाखिल किया। 

गौरतलब है कि एमसीडी चुनाव में काउंटिंग के दिन भाजपा के पिछड़ने के बाद भी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कह दिया था कि मेयर तो भाजपा का ही होगा। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पार्षदों की खरीद-बिक्री की कोशिश का आरोप लगाया था। हालांकि, एमसीडी चुनाव में हार की वजह से पद छोड़ने से पहले आदेश गुप्ता ने यूटर्न लिया और कहा कि मेयर 'आप' का ही होगा। हालांकि, भाजपा ऑकओवर देने के मूड में नहीं है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *