September 24, 2024

24 घंटे में सिर्फ 157 नए मामले; एक्टिव केस भी हुए कम, चीन में कहर तो भारत में कोरोना से राहत!

0

 नई दिल्ली 
Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारियां तेज की जा रही है। आज देश के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया। मांडविया ने यहां तैयारियों का जायजा भी लिया।  चीन, जापान समेत कई देशों में कोरोनी संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है। अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर भारत सरकार भी चौकस है। केंद्र सरकार कोरोना की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इसी बीच, देशभर में आज सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जा रही है। अस्पतालों में कोविड की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल हो रही है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोगों से मास्क पहनने और कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइंस का पालन और सतर्क रहने का आग्रह किया है। मांडविया ने टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड गाइडलाइंस की नीति का पालन करने और संवेदनशील लोगों को सर्तकता डोज देने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि हम निरंतर सामूहिक प्रयासों से ही संक्रमण से पार पा सकते हैं।
 
जम्मू के गांधी नगर में मॉक ड्रिल जारी
जम्मू के गांधी नगर में स्थित एक अस्पताल में मॉक ड्रिल की जा रही है। तेलंगाना के अस्पतालों में कोविड की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है। तस्वीरें हैदराबाद के गांधी अस्पताल की हैं। मनसुख मांडविया ने कहा कि आज देशभर के कई अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ है, मैंने कोविड वार्ड निरीक्षण किया, जैसी व्यवस्था यहां है वैसी ही व्यवस्था बाकी के अस्पताल की है। आने वाले दिनों में कोरोना केस अगर बढ़े तो उसके लिए हम पूरी तरह से तैयार होने चाहिए।
 
स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि देश में कोरोना के मामलों में उछाल नहीं है, लेकिन पीएम मोदी ने सावधान रहने को कहा है। सरकार भी तैयारी कर रही है। आज देश के सभी कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोगों को उचित इलाज मिल सके। देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 220.06 करोड़ से ज्यादा खुराक लग चुकी है। बीते 24 घंटे में 97,622 लोगों को वैक्सीन दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कोरोना की तैयारियों को लेकर की जा रही मॉक ड्रिल का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *