September 24, 2024

 हैदराबाद पुलिस ने अंतरराज्यीय ड्रग पेडलर को किया गिरफ्तार, ‘गांजा’ चॉकलेट के 164 पैकेट किए जब्त

0

हैदराबाद
हैदराबाद के पुलिस अधिकारियों ने एक सप्लायर के अवैध संचालन का भांडाफोड़ किया है। आरोपी व्यक्ति से 31 किलोग्राम वजनी गांजा चॉकलेट के 164 पैकेट जब्त किए हैं। पुलिस उपायुक्त राधा किशन के अनुसार, गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मोहम्मद जफर उर हक के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी बिहार के सितामढ़ी जिले के पुपरी शहर से अवैध सामान लाया था और गांजा चॉकलेट बना कर व्यापार करना शुरू किया था।

मेहदीपटनम में गांजा चॉकलेट का व्यापार
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी मोहम्मद जफर उर हक ने गांजा वाली चॉकलेट बिहार से लाने की योजना बनाई थी। जिसके बाद उसने वह चॉकलेट को बिहारियों और अपने परिचित व्यक्तियों को बेचना शुरू कर दिया था। वह चॉकलेट गांजा का कारोबार हैदराबाद के मेहदीपटनम में स्थानीय लोगों को 20-50 रुपये में बेच कर करता था। इससे वह आसानी से पैसा कमाता है। लेकिन अब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस ने जब्त सामग्री के साथ आरोपी को आगे की जांच के लिए एसएचओ, आसिफ नगर पीएस, हैदराबाद को सौंप दिया है।
 
विभिन्न चीजें पुलिस ने की बरामद
हैदराबाद पुलिस ने आरोपी से कई चीजें भी बरामद की है। जब्त की गई वस्तुओं में चारमीनार गोल्ड मुनक्का के 62 पैकेट और प्रत्येक पैकेट में लगभग 14 किलोग्राम वजन की 40 चॉकलेट पाई गई हैं। इसके अलावा विजया वटी के 61 पैकेट जिसके हर पैकेट में 40 चॉकलेट हैं और उनका वजन लगभग 14 किलोग्राम है। पुलिस ने आरोपी से आरडी शिवा मुनक्का के 14 पैकेट भी जब्त किए हैं। जिसके प्रत्येक पैकेट में 40 चॉकलेट हैं शामिल हैं। जिसका वजन लगभग 3 किलो है।
 
कमिश्नर की टास्क फोर्स ने चॉकलेट बेचते हुए पकड़ा
पुलिस के मुताबिक ड्रग पेडलर मोहम्मद जफर हर दो महीने में गांजा चॉकलेट खरीदने और हैदराबाद शहर में बेचने के लिए बिहार में आता था जिसके बाद उसे दूसरे राज्य में जा कर बेचा करता था। ठीक ऐसा ही 26 तारीख को शाम के समय, आरोपी ने हैदराबाद के आसिफ नगर के इलाके जेबा बाग के पास जरूरतमंद ग्राहकों को गांजा चॉकलेट बेचने की घटना को अंजाम दिया था लेकिन उसकी इस कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। घटनास्थल पर कमिश्नर की टास्क फोर्स, वेस्ट जोन की टीम ने गांजा चॉकलेट के साथ आरोपी मोहम्मद जफर को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *