September 24, 2024

 छाया रहेगा कोहरा, जानिए आखिर कब तक जारी रहेगा सर्दी का सितम

0

  
 नई दिल्ली 

देश भीषण ठंड का सामना कर रहा है। मंगलवार को दिल्ली और उत्तर भारत के तमाम राज्यों में लोग सर्दी से जूझते रहे। तमाम लोग जल्द से जल्द तेज धूप निकलने की दुआ कर रहे हैं, लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक हाल-फिलहाल ऐसा होने के आसार नहीं है। कल और आने वाले कुछ दिनों तक धूप निकलना तो दूर, ठंड से भी राहत नहीं मिलेगी, वहीं कोहरा भी सताता रहेगा। यह अनुमान दिल्ली, यूपी और पंजाब समेत देश के कुछ अन्य हिस्सों के लिए जताया गया है।

राहत मिलने के आसार नहीं
मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा अनुमान के मुताबिक अगले पांच दिन तक दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से धुंध की चादर में लिपटे रहेंगे। इसके अलावा पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हिमाचल और उत्तराखंड में भी शीतलहर का अनुमान है। वहीं, बुधवार को भी सर्दी का सितम जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक कल यानी बुधवार को मिनिमम टेम्प्रेचर 6 से 7 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। आने वाले चार-पांच दिनों तक भी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। 

बारिश नहीं, लेकिन छाए रहेंगे बादल
इसके अलावा आने वाले तीन-चार दिनों में शाम के समय बादलों का भी पहरा रहने का अनुमान है। हालांकि यह बादल बारिश तो नहीं कराएंगे, लेकिन इसके चलते मौसम और ज्यादा ठंडे हो सकते हैं। इससे राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तर भारत के कई अन्य राज्यों में भी गलन का एहसास हो सकता है। अगर खासतौर पर उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पर भी कुछ खास राहत की उम्मीद नहीं है। मिनिमम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान जताया गया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *