September 23, 2024

छवि मित्तल ने दिखाए ब्रेस्ट कैंसर से लड़ाई के निशान, बिकिनी में PHOTOS शेयर कर खुद को बताया स्ट्रॉन्ग

0

मुंबई
 टीवी सीरियलों के साथ ही कुछ फिल्मों में काम करने वाली छवि मित्तल (Chhavi Mittal) की इसी महीने के शुरुआत में ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी हुई थी। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर कर अपनी सर्जरी के निशान दिखाए। उन्होंने 2022 में अपने अनुभवों को शेयर करते हुए नए साल से पहले एक नोट लिखा। उनके द्वारा शेयर की फोटोज में वह बीच पर कैमरे के सामने पोज देते हुए मुस्कराती नजर आ रही हैं। उन्होंने बैकलेस सफेद रंग की बिकिनी पहन रखी है और वह पीठ पर बने सर्जरी के निशान दिखा रही है। उन्होंने फोटोज शेयर कर लिखा- ये है जो मैंने इस साल कमाया, एक नई जिंदगी, पहले से ज्यादा मजबूत #breastcancersurvivor. आपको बता दें कि छवि अब कैंसर फ्री हो गई हैं। ट्रीटमेंट के दौरान उन्होंने अपने दर्द को सोशल मीडिया के जरिए शेयर किया था।

फैन्स कर छवि मित्तल की फोटोज पर कमेंट्स
छवि मित्तल द्वारा अपने ब्रेस्ट कैंसर के निशान फ्लॉन्ट करने पर फैन्स कमेंट्स कर रहे हैं। बता दें कि ज्यादातर फैन्स ने उनपर अपना प्यार लुटाया है। एक ने लिखा- आपने बहुत सम्मान, ढेर सारा प्यार, ढेर सारा भाग्य और ढेर सारी शुभकामनाएं भी हासिल की हैं। वही आपके साथ हमेशा रहेगा, आप अमेजिंग लग रही हैं। एक अन्य ने लिखा- हमेशा की तरह सुंदर और मजबूत, मेरा प्यार, आप लोगों के लिए एक प्रेरणा है, भगवान आपको हमेशा चमकाता और मुस्कुराता रखे। एक ने लिखा- पोस्ट के पीछे का मैसेज देखें, वह चाहती है कि हर महिला आपकी कमाई, खिंचाव के निशान की मालिक हो। बस मालिक बनो। एक ने तारीफ करते हुए लिखा- तुम सुंदर अद्भुत हो डियर। आपकी आंखों की चिंगारी आपकी ताकत को दर्शाती है। हमेशा प्रेरित करने के लिए धन्यवाद।

कुछ महीनों पहले छवि मित्तल ने शेयर की थी पोस्ट
आपको बता दें कि छवि मित्तल ने अपनी ब्रेस्ट कैंसर जर्नी के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्टर शेयर कर बताई थी। उन्होंने एक पोस्ट में लिखा था- आज मेरा दिल तेजी से धड़क रहा है क्योंकि ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी के 3 महीने पूरे हो गए हैं। मैंने जो प्रोग्रेस की है उससे बेहद खुश हूं, और पॉजिटिविटी बनाए रखने के लिए अपनी पीठ थपथपा रही हूं। लेकिन मुझे कैंसर के बारे में पहली बार सीखी गई कई चीजों पर गर्व है जो मैंने मेरे अन्य साथी कैंसर पीड़ितो के अनुभव के जरिए मिली। कुछ तथ्य यह हैं कि बहुत बार यह ठीक हो जाता है, हालांकि, उपचार धीमा होता है। कीमो और रेडिएशन आपके बालों को प्रभावित कर सकते हैं, लेकिन उन्हें आपकी आत्माओं को प्रभावित नहीं करने देने है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी बीमारी आपके नियंत्रण में नहीं हो सकती है, लेकिन आप निश्चित रूप से नियंत्रित कर सकते हैं कि रिकवरी कैसे होती है।

छवि मित्तल को ऐसे पता चला था ब्रेस्ट कैंसर
छवि मित्तल अब एक व्लॉगर और कैंसर सर्वाइवर हैं और लोगों को फिटनेस के लिए भी इंस्पायर करती रहती हैं। वह अपना यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं, जहां फिटनेस और हेल्थ से जुड़ी चीजों के बारे में बताती रहती हैं। छवि मित्तल को पहली बार ब्रेस्ट कैंसर होने के बारे में तब पता चला था, जब उनकी छाती में चोट लगी थी। उन्हें यह चोट वर्कआउट के दौरान लगी थी। जब डॉक्टर के पास गईं तो उन्हें ब्रेस्ट कैंसर होने के बारे में पता चला था। तब छवि मित्तल ने तुरंत ही अपना इलाज शुरू करवा दिया था।

इन फिल्मों और टीवी शोज में किया काम
छवि मित्तल ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। 'घर की लक्ष्मी बेटियां', 'तुम्हारी दिशा' और 'बंदिनी' जैसै टीवी शोज के अलावा छवि मित्तल ने फिल्मों में भी काम किया। वह 'एक विवाह ऐसा भी' फिल्म में भी नजर आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *