September 23, 2024

Pathaan Controversy:’बेशरम रंग गाने और ‘पठान’ के कुछ सीन पर सेंसर बोर्ड ने चलाई कैंची

0

मुंबई
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म 'पठान' रिलीज के पहले से ही विवादों में रही। इसके पहले गाने बेशर्म रंग को लेकर जमकर विवाद हुआ। दीपिका पादुकोण के बोल्ड डांस और भगवा बिकिनी पहनने पर सोशल मीडिया पर काफी विवाद देखने को मिला। इस पूरी कॉन्ट्रोवर्सी के बीच 'पठान' को लेकर सेंसर बोर्ड की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेट की ओर से 'पठान' के गाने, बिकिनी और कई अन्य चीजों को छांटने पर सुझाव दिए गए हैं। साथ ही सेंसर बोर्ड ने मेकर्स से कहा है कि वह इन सुझावों पर काम करके थिएट्रीकल रिलीज से पहले संपादित वर्जन को जमा करवाए। आइए बताते हैं 'पठान' को लेकर सेंसर बोर्ड ने क्या क्या सुझाव दिए हैं। क्या 'पठान' में मेकर्स बड़े बदलाव करने की तैयारी में लगे हैं?

CBFC के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने Pathaan पर बातचीत करते हुए कहा कि, हाल में ही यह फिल्म सीबीएफसी में एग्जामिनेशन कमेटी के पास सर्टिफिकेट के लिए आई है। फिलहाल सेंसर बोर्ड की तमाम गाइडलाइन के तहत 'पठान' को लेकर सर्टिफिकेट की प्रक्रिया जारी है। मेकर्स को बोर्ड की ओर से गाने के बदलाव समेत कुछ सुझाव भी दिए गए हैं। उम्मीद है कि वह फिल्म की रिलीज से पहले ये बदलाव करके रिवाइस्ड वर्जन को जमा कराएंगे।

क्या 'पठान' वाले बदलेंगे भगवा बिकिनी
प्रसून जोशी ने कहा कि सीबीएफसी हमेशा ही रचनात्कमता और संवेदनशीलता के संतुलन का काम करती है। दर्शकों का भी बोर्ड से यही विश्वास जुड़ा है। हमासा भी यही भरोसा है कि हम आपस में बातचीत करके समाधान ढूंढें। अब सवाल ये है कि 'पठान' के गाने को लेकर जो विवाद हुआ था क्या मेकर्स उसे बदलेंगे। ये गाना बेशर्म रंग ही है जिसमें दीपिका की बिकिनी पर बवाल हुआ था। अब देखना ये है कि क्या मेकर्स इस गाने में बदलाव करेंगे। फिलहाल मेकर्स ने इसे लेकर कोई जवाब नहीं दिया है।

पठान की रिलीज में महीना भी नहीं बचा, मगर ट्रेलर अभी तक नहीं किया रिलीज
पठान अगले महीने 25 जनवरी को थिएटर में रिलीज होने वाली है। अभी तक मेकर्स ने केवल एक टीजर और दो गाने रिलीज किए हैं। रिलीज में काफी कम वक्त बचा है। ऐसे में दर्शक बेसब्री से ट्रेलर का इंतजार कर रहे हैं। कुछ जानकारों का कहना है कि मेकर्स बेशर्म रंग गाने पर मचे विवाद के बाद ट्रेलर को एडिट का काम कर रहे हैं। इसी के साथ कुछ रिपोर्ट्स का कहना ये भी है कि पठान का ट्रेलर न्यू ईयर पर रिलीज हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *