September 22, 2024

अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, आज के अपने कार्यक्रम नहीं करेंगे रद्द

0

नई दिल्ली  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का आज सुबह निधन हो गया। खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। मां के निधन के बाद पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज के अपने किसी भी कार्यक्रम को रद्द नहीं करेंगे। आज पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन को हावड़ा में हरी झंडी दिखाएंगे, इसके अलावा आज के जो भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम हैं उसमे हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई है कि पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेंगे। इसमे कनेक्टिविटी से जुड़े कई अहम कार्यक्रम और नेशनल गंगा काउंसिल के कार्यक्रम शामिल हैं।

गौर करने वाली बात है कि हीराबेन दो दिन से अस्पताल में भर्ती थीं और आज सुबह उनका निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को अस्पताल की ओर से बयान जारी करके कहा गया था कि हीराबेन की तबीयत में सुधार हो रहा है। मां जब अस्पताल में भर्ती हुई थीं तो पीएम मोदी उनसे मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे ते। तकरीबन डेढ़ घंटे अस्पताल में रहने के बाद वह वापस दिल्ली आ गए थे।
 

ज्योतिष सुश्री दीपाली दुबे द्वारा 30 दिसंबर 2022 की मेष से मीन तक राशिफल
मां के निधन के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपनी मां को श्रद्धांजलि दी और उनकी शिक्षा को याद किया। मोदी ने ट्वीट करके लिखा, जब मैं मां के 100वें जन्मदिन पर मिलने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि काम करो बुद्धि से जीवन जियो शुद्धि से जो मुझे हमेशा याद रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां के काफी करीब थे, वह अक्सर अपनी मां से मिलने के लिए अहमदाबाद जाया करते थे। हीराबेन पीएम मोदी को अपना प्यार देती थीं। प्रधानमंत्री मोदी ने हीराबेन के 100वें जन्मदिन के मौके पर एक ब्लॉग लिखा था, जिसमे उन्होंने कहा था कि मैं बहुत ही खुश और सौभाग्यशाली हूं कि मेरी मां 100वें जन्मदिन में प्रवेश कर रही हैं। आज अगर मेरे पिता जीवित होते तो वो भी पिछले हफ्ते 100 वर्ष के हो गए होत। वर्ष 2022 मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि यह मेरी मां के जीवन का शताब्दी वर्ष है।

प्रधानमंत्री मोदी के आज के कार्यक्रम
पश्चिम बंगाल में 7800 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास
नेशनल गंगा काउंसिल की दूसरी बैठक की कोलकाता में पीएम करेंगे अध्यक्षता
2550 करोड़ रुपए से अधिक की सीवरेज योजना की नींवन रखेंगे पीएम
हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम
कोलकाता मेट्रो की जोका-तरतला की पर्पल लाइन का उद्घाटन करेंगे पीएम
कई रेलवे प्रोजेक्ट की पीएम रखेंगे नींव, कई रेलवे प्रोजेक्ट को देश को सौंपेंगे। न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट की नींव रखेंगे
डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वॉटर एंड सैनिटाइजेशन की उद्घाटन करेंगे पीएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *