September 22, 2024

31 दिसंबर शनिवार का राशिफल

0

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका खास नहीं रहने वाला है. पारिवारिक जीवन सब ठीक-ठाक रहेगा लेकिन आपकी दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी. मन परेशान हो सकता है. परिवार के सदस्यों का ध्यान रखें. किसी सदस्य के स्वास्थ्य में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको काफी परेशान करेगा, काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है.

शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. सचेत रहें खर्च बढ़ेंगे. नौकरी पेशा लोगों की बात करें तो कल का दिन आपका ठीक-ठाक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जिससे आप परेशान रहेंगे. सम्मान की प्राप्ति होगी.  पिता का सहयोग मिलेगा. व्यापार कर रहे जातकों को व्यापार में यदि देखने को मिलेगी. घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. संतान सुख में वृद्धि होगी. कलआप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, यह यात्रा आपके लिए काफी सुखद रहने वाली है.

स्वास्थ्य का ध्यान रखें. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे. जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिल सकता है. विद्यार्थी इधर-उधर ध्यान होने के कारण पढ़ाई में मन नहीं लगा पाएंगे. कुछ विषयों में समस्या होने पर माता-पिता कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन कराएंगे. किसी के विवाह में आ रही अड़चनें कलसमाप्त होंगे.

वृष राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातको की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. आपको व्यापार के विस्तार में भाई, बहनों का सहयोग मिल सकता है. आय में वृद्धि होगी. खर्चे भी बढ़ेंगे. सेहत का ध्यान रहे. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव होने पर तुरंत डॉक्टर से परामर्श करें.

नौकरी कर रहे जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. नौकरी में बदलाव के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं. किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन में समस्याएं बढ़ सकती हैं. परिवार की तरफ से आपको थोड़ा सा ध्यान देने की आवश्यकता है. शैक्षिक कार्यों में मनोवांछित परिणाम मिलने की उम्मीद है.

विद्यार्थी कुछ विषयों को लेकर चिंतित नजर आएंगे. किसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं, क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचे तो बेहतर रहेगा. कलआपका मित्र आपसे मिलने आ सकता है, जिससे मिलकर आपको काफी प्रसन्नता होगी, बचपन की यादें ताजा होंगी. कलपरिवार के साथ आप कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं, जहां सभी लोग खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक अपनी नौकरी में प्रसन्न दिखेंगे. कलअफसरों का सहयोग मिलेगा. तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

मान सम्मान की प्राप्ति होगी. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, किसी बात को लेकर मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती हैं. मानसिक शांति रहेगी. दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. रहन-सहन में असहज रहेंगे. माता से धन की प्राप्ति होगी. कलवस्तुओं के प्रति रुझान बढ़ सकता है. आप कुछ खरीदारी करेंगे.

आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे, जिससे सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आपको धन का निवेश करेंगे. माता-पिता संतान के भविष्य को लेकर चिंतित नजर आएंगे, जिसके लिए वह इधर-उधर लोगों से बातचीत करेंगे.

विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे  किसी खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. संतान पक्ष की और से कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं. जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. कल का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है.

कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कलआपको क्रोध व वाद-विवाद से बचना होगा नहीं तो आप किसी बड़ी परेशानी में पड़ सकते हैं. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. कलआपको कुछ आकस्मिक खर्च करने पड़ सकते हैं. खर्चों की बढोत्तरी से मन चिंतित रहेगा.

आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी. कलआपको परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें जो लोग विदेशों से कार्य करते हैं, कलउन्हें कोई शुभ समाचार सुनने का मिलेगा. विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं, किसी नए कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है.

जिसे आप अपने वरिष्ठ सदस्य के द्वारा पूरा करेंगे. आप परिवार के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. जहां सभी लोगों से मेल मिलाप बढेगा. आपकी किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिसके कारण आपके जो कार्य काफी लंबे समय से रुके हुए थे, वह भी पूरे होते हुए नजर आएंगे. विद्यार्थी कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें समाज की भलाई करने के लिए और अधिक मौका मिलेगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे.

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कलकर दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका कुछ खास नहीं रहने वाला है. कलआपको नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है, जिसके कारण आपको परिवार से दूर रहना भी पड़ सकता है. आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे. आत्मविश्वास में कमी रहेगी.

कला एवं संगीत में रुचि रहेगी. परिवार के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं, जहां सभी लोग खूब आनंद करेंगे. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. व्यर्थ के झगड़े और विवादों से दूर रहें. भाई बहनों से संपत्ति को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां रहेंगी. पारिवारिक जीवन में सब ठीक-ठाक रहेगा. किसी के विवाह प्रस्ताव में आ रही अड़चनें दूर होती हुई नजर आ रही है. जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, कलसमाज की भलाई करने के लिए मौका मिलेगा.

कलआपके घर कोई दावत पर आएगा, जिससे मिलकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. परिवार वालों के साथ सभी लोग मिलकर धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. कुछ धन व्यय करेंगे. धार्मिक कार्यक्रमों में रुचि देखकर माता पिता को काफी खुशी होगी. कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है.

कन्या राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा, जिसके कारण मन परेशान रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, कलउनकी मेहनत रंग लाएगी. परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

आत्मविश्वास बढ़ेगा परंतु आपकी भावनाओं को वश में रखें. किसी कारोबारी मित्र से भेंट हो सकती हैं. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. बातचीत में तालमेल बनाकर रखें. वाणी की मधुरता को बनाए रखें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. माता का सानिध्य मिलेगा. भाइयों के सहयोग से कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. आपसी मनमुटाव हो सकता है.

संतान के भविष्य के लिए कुछ धन का निवेश करेंगे. विद्यार्थियों को कुछ विषय में समस्याओं के लिए गुरुजनों से सहायता मिलेगी. परिवार में खुशियों भरा माहौल रहेगा. किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. कलआप अपने मित्र और परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. किसी परिचित के द्वारा कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए कल का दिन बढ़िया रहने वाला है. आप अपने प्रेमी को अपने मन की बात बताएंगे, हो सकता है कलआप अपने परिवार वालों से भी मिलवाये.

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. कारोबार में व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. संतान सुख में वृद्धि रहेगी. शैक्षिक कार्यों में सावधानी बरतें. मित्र का सहयोग मिल सकता है. माता से वैचारिक मतभेद हो सकता है, जिसने अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं.

मन में निराशा व असंतोष रहेगा. बातचीत में सयत रहे. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा. लंबे समय से किसी कार्य के सुखद परिणाम मिलेंगे. खर्च की अधिकता रहेगी लेकिन आपको कलछुटपुट लाभ मिलते रहेंगे. आय के नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाएंगे.

जो लोग नौकरी कर रहे हैं, कलउन्हें पुरानी नौकरी के साथ किसी नई नौकरी का ऑफर आ सकता है, जिसमें आय अधिक होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे. अपने प्रेमी को कोई सरप्राइज पार्टी दे सकते हैं. सायंकाल का समय आप अपने माता पिता के साथ व्यतीत करेंगे.

विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, जिससे परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त हो सके. किसी नए विषय में भी अपनी रूचि की जागरूक करेंगे. परिवार में पूजा-पाठ आदि का आयोजन होगा. कलआप अपनी माता जी को ननिहाल घुमाने लेकर जा सकते हैं. आपके मित्र कलआपकी रूपयों के द्वारा सहायता करेंगे.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope) 
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहेगा. कलआप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. कलआपको अपने दिए हुए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा और किसी भी वाद विवाद से बचना होगा. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है.

व्यवसाय कर रहे जातक कलअपने व्यवसाय में रुके हुए कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. कलकिसी मित्र के सहयोग से भवन या संपत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं. किसी संपत्ति से आय के नए स्रोत बनेंगे  परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं, जहां सभी लोग आनंद करेंगे. विद्यार्थी इधर-उधर ध्यान देने के कारण परीक्षा में कम अंक लाएंगे, जिनसे माता-पिता काफी परेशान दिखेंगे.

माता-पिता संतान के उच्च भविष्य के लिए परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. संतान के भविष्य के लिए कुछ धन का निवेश भी करेंगे. परिवार में सभी लोग एक दूसरे की सुख-दु:ख में सहायता करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा. वरिष्ठ सदस्य के द्वारा कलआपको धन की सहायता मिलेगी, जिससे आप अपने जो कार्य रुक गए तो उन्हें पूरा करेंगे.

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे  जातकों को कलनौकरी में तरक्की देखने को मिल सकती हैं जिनसे वह काफी खुश नजर आएंगे. उनकी आय में वृद्धि होगी. सेहत का ध्यान रखें. माता का सानिध्य मिल सकता है. कपड़ों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. संतान के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. पिता के स्वास्थ्य में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा. खान-पान के प्रति सचेत रहे. भाइयों से विवाद की स्थिति बन सकती है. व्यापार कर रहे जातक अपने व्यापार में नए-नए तरीकों को अपनाएंगे और व्यापार को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे. व्यापार से संबंधित यात्रा पर भी जा सकते हैं, जिसमें नए नए लोगों से संपर्क बनेगा. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे खुशियों का माहौल रहेगा. कलआप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे.

परिवार में छोटे बच्चे कलआपसे कोई फरमाइश कर सकते हैं, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे और सायंकाल का समय आप छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करते हुए नजर आएंगे. जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें कलकोई अच्छा रोजगार मिल सकता है, जिनसे वह काफी खुश नजर आएंगे. 

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका कुछ खास नहीं रहने वाला है. कलव्यर्थ की परेशानियों से चिंतित रहेंगे. मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं. परिवार में चल रही अनबन भी आपको परेशान करेगी. कारोबार में वृद्धि हो सकती है, परंतु कुछ कठिनाइयां अभी भी बनी हुई है. कलकिसी मित्र का सहयोग मिल सकता है.

शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. लाभ के अवसर मिलेंगे. क्रोध करने से बचें नहीं तो नुकसान झेलना पड़ सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. आय के नए स्रोत विकसित होंगे. शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता प्राप्त होगी. विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. संतान के भविष्य को लेकर आप चिंतित दिखेंगे और कुछ धन का निवेश भी करेंगे.

नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी. जो लोग कुंवारे हैं, कलउन्हें मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है नहीं तो रिश्तो में मनमुटाव देखने को मिलेगी. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.

कुंभ राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा नहीं है. आप के आत्मविश्वास में कमी होगी. मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है, जिससे आप थोड़ा सा परेशान दिखेगे क्योंकि परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. खर्च भी बढ़ेंगे. माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं. किसी संपत्ति पर भाई, बहनों से विवाद की स्थिति बन सकती है. शिक्षित कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है. वरिष्ठ सदस्य के आशीर्वाद के द्वारा कलआपको कोई धन लाभ मिल सकता है, जिससे आप काफी प्रसन्न दिखेंगे. आप कोई नया वाहन अपने घर ला सकते हैं. जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उनके मान और सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी.

परिवार में खुशियां भरा माहौल रहेगा. आप जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई करते हुए नजर आएंगे, सभी लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे. कलकिसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. परिवार में पूजा-पाठ आदि का आयोजन होगा. माता जी के साथ आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. सायंकाल का समय आप अपने माता पिता के साथ व्यतीत करेंगे.

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कलआपका किसी बात को लेकर मन प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. आप धार्मिक कार्य में कुछ धन भी व्यय करेंगे, किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.

आय में वृद्धि होगी. आप नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम भी कर सकते हैं, जिसमें जीवनसाथी आपका पूरा सहयोग करेंगे. भाई, बहनों का साथ भी मिल सकता है. आशा निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. घर परिवार में धार्मिक कार्यक्रम होंगे. सभी लोग एक साथ मिलकर काफी खुश नजर आएंगे.

कल आपका मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकता है, जिससे मिलकर परिवार वाले भी काफी खुश नजर आएंगे. आपको पुरानी बातों को नहीं उठाना है, आप अपने मित्र के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और अपने मन की बातों को भी साझा करेंगे. कलआपकी किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में मदद करेगा. आप अपनी रुके हुए कार्यों को भी पूरा कर पाएंगे. जो लोग घर से दूर नौकरी कर रहे हैं, अपने परिवार की याद सता सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *