September 22, 2024

भारतीय स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को एयरलिफ्ट कर दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा…

0

 नई दिल्ली
 
दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की तरफ से ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि डीडीसीए की टीम देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल जा रही है. जहां ऋषभ पंत का इलाज चल रहा है. वहां पहुंचकर ऋषभ पंत की तबीयत को देखा जाएगा कि उसमें कितना सुधार है. किसी बात की कोई जरूरत तो नहीं है.

डीडीसीए ने कहा कि यदि उनकी टीम को लगा कि ऋषभ पंत का इलाज दिल्ली में कराया जाना चाहिए, तो वह इसमें देरी नहीं करेंगे. तुरंत ही एयरलिफ्ट कर ऋषभ पंत को देहरादून से दिल्ली लाया जा सकता है. यहीं दिल्ली में ऋषभ पंत की प्लास्टिक सर्जरी कराई जा सकती है.

बताया गया है कि पंत को सबसे ज्यादा चोटें सिर और पैर में आई हैं. इसी के चलते उनके ब्रेन और स्पाइन का MRI स्कैन भी कराया गया था. जिसकी रिपोर्ट सामने आ गई है. इस रिपोर्ट ने फैन्स और खुद पंत को बड़ी राहत दी है. रिपोर्ट नॉर्मल आई है.

दिल्ली में हो सकता है ऋषभ पंत का इलाज

DDCA के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'डीडीसीए की एक टीम ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को देखने के लिए देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल जा रही है. यदि जरूरत पड़ी, तो हम उसे दिल्ली में शिफ्ट करवाएंगे. इसमें भी बड़ी संभावना है कि हम प्लास्टिक सर्जरी के लिए ऋषभ पंत को एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाएंगे.'

टखने और घुटने का भी MRI स्कैन होगा

पंत को सबसे ज्यादा चोटें सिर और पैर में आई हैं. इसी के चलते उनके ब्रेन और स्पाइन का MRI स्कैन भी कराया गया था. जिसकी रिपोर्ट नॉर्मल आई है. डॉक्टर्स ने बताया है कि ऋषभ पंत के टखने और घुटने का भी MRI स्कैन कराया जाना था. मगर इसे टाल दिया गया है, क्योंकि पंत को काफी दर्द हो रहा था और सूजन भी थी. अब यह स्कैन आज (31 दिसंबर) को कराया जा सकता है.

कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत के चेहरे पर चोट आई थी. कई कटे-फटे घाव भी हुए और कुछ खरोंचें भी आईं. अब इनको ठीक करने के लिए पंत ने प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है. ऋषभ पंत को दाएं पैर के घुटने और टखने में लिकमेंट की समस्या हो सकती है. इसी कारण से मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने ऋषभ पंत के घुटने पर भी पट्टी बांधी है. डॉक्टर्स ने बताया है कि पंत की स्थिति अभी ठीक है और वह बेहतर महसूस कर रहे हैं.

कार खुद पंत चला रहे थे, झपकी आने से हादसा हुआ

ऋषभ पंत का यह एक्सीडेंट शुक्रवार (30 दिसंबर) तड़के रूड़की के पास गुरुकुल नारसन एरिया में हुआ था. पंत कार में अकेले थे और खुद ही गाड़ी चला रहे थे. हादसे के बाद पंत ने बताया था कि ड्राइविंग के दौरान उन्हें नींद की झपकी आई और कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त हो गई. पंत ने बताया कि वह विंड स्क्रीन तोड़कर बाहर आए. इसके बाद कार में भीषण आग लग गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *