September 22, 2024

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की एप्रोच पर पूर्व खिलाड़ी ने उठाए सवाल, दे दिया बड़ा बयान

0

 नई दिल्ली 
पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपिंग बल्लेबाज कामरान अकमल ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी टीम के रवैये को नकारात्मक बताया है। पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ इस समय दो मैच की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। कराची में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा। सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला इसी मैदान पर 2 जनवरी से खेला जाना है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए अकमल ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के दृष्टिकोण की आलोचना की, उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी पिचें तैयार करने की जरूरत है जो गेंदबाजों को कुछ आत्मविश्वास दें। कमल ने कहा, 'हम जो पिच तैयार कर रहे हैं, उसे देखते हुए टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का रवैया काफी नकारात्मक रहा है। हमने पिछले सात घरेलू टेस्ट में बल्लेबाजी के अनुकूल पिचों का इस्तेमाल किया है, लेकिन हमारे गेंदबाजों को कुछ आत्मविश्वास देना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।'

बता दें, पाकिस्तान ने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की मेजबानी की थी, इस दौरान वह अपने घर एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाया था। बाबर आजम की अगुवाई वाली इस टीम को इस दौरान चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। अकमल ने कहा कि पाकिस्तान को घास वाली विकेटों पर खेलने पर विचार करना चाहिए क्योंकि उनके तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड की तुलना में तेज हैं।

अकमल ने कहा, 'अगर आपके स्पिनर इतने ओवर गेंदबाजी करने जा रहे हैं, तो आप 20 विकेट कैसे ले पाएंगे? हमें घास वाले विकेटों पर खेलने पर विचार करना चाहिए, क्योंकि हमारे तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की तुलना में तेज हैं।' उन्होंने कहा कि कीवियों ने कराची में पाकिस्तान की तुलना में काफी बेहतर खेला, उन्होंने जोर देकर कहा कि वे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेलने के बावजूद हावी होने में सक्षम थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *