September 22, 2024

चीन पर अब कनाडा ने भी लगाया प्रतिबंध, यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य

0

चीन

चीन में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए कई देश पर यहां से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा चुके हैं। इस लिस्ट में अब कनाडा भी शामिल हो गया है। कनाडा ने भी चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट को अनिवार्य कर दिया है। मेनलैंड चायन, हॉन्गकॉन्ग, मकाऊ से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य हो गया है। कनाडा सरकार ने ऐलान किया है कि यह नया नियम 5 जनवरी से लागू हो जाएगा। इससे पहले गुरुवार को युनाइटेड किंगडम सरकार ने भी चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट को अनिवार्य किया था।
 
इससे पहले गुरुवार को यूके की सरकार ने कहा था कि 5 जनवरी से मेनलैंड चायन से इंग्लैंड आने वाले सभी यात्रियों को कोरोना का टेस्ट कराना अनिवार्य होगा। फ्रांस ने भी चीन से आने वाले यात्रियों के लिएम 48 घंटे पहले का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया हाै। चीन से आने वाली सभी फ्लाइट, यहां तक कि कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए कोरोना टेस्ट और मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। 1 जनवरी से फ्रांस चीन से आने वाले यात्रियों की रैंडम कोरोना टेस्टिंग करेंगे।
 
वहीं अमेरिका ने भी चीन पर पाबंदी लगाते हुए कोरोना टेस्ट को अनिवार्य कर दिया था। बुधवार को अमेरिकी ने चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट को अनिवार्य किया था। यात्रियों को फ्लाइट पर सवार होने से पहल कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है। भारत ने भी चीन से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट को अनिवार्य कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि आरटी-पीसीआर टेस्ट को चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हॉन्गकॉन्ग, थाइलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है। अगर यात्री इन देशों से आ रहे हैं और इनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव हुई, या फिर इनमे कोरोना के लक्षण पाए गए तो उन्हें क्वारेंटीन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *