September 22, 2024

BCCI ने 2023 वर्ल्ड कप के लिए किया 20 खिलाड़ियों का चयन, IPL से बाहर किए जा सकते हैं टीम के शीर्ष खिलाड़ी

0

  नई दिल्ली 
साल के पहले दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की रिव्यू मीटिंग में टीम इंडिया के भविष्य को लेकर कुछ अहम फैसले ले लिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड के अधिकारियों ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप को लेकर 20 खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया है। अब इन्हीं 20 खिलाड़ियों में से अंतिम 16 या 18 का चयन किया जाएगा, जो 2023 विश्व कप का हिस्सा होंगे। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई टीम के टॉप खिलाड़ियों को आईपीएल के आगामी सीजन को भी छोड़ने के लिए कह सकती है ताकि टीम के शीर्ष खिलाड़ी चोटिल ना हों।

आईसीसी इवेंट्स पर फोकस करें शीर्ष खिलाड़ी- बोर्ड
 रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई चाहता है कि टीम के शीर्ष खिलाड़ी आईसीसी इवेंट्स पर ज्यादा फोकस करें और जितना हो सके चोट की समस्याओं से बचें। जानकारी के मुताबिक, मुंबई के एक होटल में हुई बोर्ड की इस बैठक में अहम फैसला लिया गया है। इस बैठक में टीम के कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, एनसीए अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण और पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा मौजूद थे। साथ ही बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए थे।
 

इन खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान देगा बोर्ड

आपको बता दें कि भारतीय टीम साल 2023 में 35 वनडे मैच खेलेगी, जिसकी शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू वनडे सीरीज से होगी। यह सीरीज 10 जनवरी से शुरू होगी। बीसीसीआई की इस रिव्यू मीटिंग में लिए गए फैसलों के मुताबिक, टीम इंडिया के जिन शीर्ष खिलाड़ियों की फिटनेस पर अधिक ध्यान दिया जा सकता है उनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रती बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल का नाम शामिल है। 
जानकारी के मुताबिक, खिलाड़ियों की फिटनेस पर नज़र रखने के लिए एनसीए 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर काम करेगा। यह बैठक 2022 में टीम इंडिया के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए आयोजित की गई थी, जिसमें एशिया कप और टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की हार को लेकर चर्चा हुई।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *