September 22, 2024

T20 सीरीज से पहले हार्दिक की कप्तानी को लेकर पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी की चेतवानी, किया चौंकाने वाला खुलासा

0

नई दिल्ली
बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अपने अगले अभियान के लिए तैयार है। द मेन इन ब्लू तीन मैचों की टी20I और इतने वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका से भिड़ेगा। पहला टी20I मैच तीन जनवरी को खेला जाएगा। भारतीय टी20 टीम में सीनियर्स रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। वहीं, हार्दिक पांड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जब से गुजरात टाइटन्स ने अपने पहले सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता है। पांड्या को विशेषज्ञों द्वारा टी20 में रोहित की जगह हार्दिक को कप्तान में रूप में देखा गया है। उन्होंने नवंबर 2022 में मेजबान न्यूजीलैंड पर भारत को 1-0 से सीरीज जीत दिलाई।

इरफान पठान ने फिटनेस को लेकर जाहिर की चिंता
इरफान पठान, पांड्या के नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा करने वालों में से एक हैं, लेकिन भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने पांड्या से संबंधित एक बड़े मुद्दे की ओर इशारा किया। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक बातचीत के दौरान कहा, “हार्दिक ने जहां भी कप्तानी की है, चाहे वह आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए हो या भारत के लिए। वहां पर बेहतर किया है। खिलाड़ियों से बातचीत करने का तरीका बेहद अच्छा था। वह बहुत फुर्तीले दिखे।”
 
पठान ने कहा, “जब उनकी कप्तानी की बात हो रही थी तो मैं उनके रवैये से काफी प्रभावित था, लेकिन इसके साथ ही भारत को यह भी ध्यान रखना होगा कि अगर आप उन्हें लंबे समय तक कप्तान बना रहे हैं तो उन्हें उनकी फिटनेस पर काफी ध्यान देना होगा। चाहे आप उसके बारे में बात करें या टीम प्रबंधन के बारे में। आगे बढ़ना बहुत महत्वपूर्ण होगा।”

हार्दिक को वनडे में बनाया गया है उपकप्तान
दिलचस्प बात यह है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उप-कप्तान भी नियुक्त किया है। वनडे सीरीज टी20I के समापन के तुरंत बाद 10 जनवरी से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *