September 22, 2024

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में संदिग्ध आतंकियों ने आम लोगों पर की गोलीबारी, 4 की मौत और 6 घायल

0

जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नए साल पर संदिग्ध आतंकी हमला हुआ, जिसमें 4 स्थानीय लोगों की मौत हो गई है और 6 घायल हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ऊपरी डांगरी गांव में करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित 3 घरों पर फायरिंग हुई है। इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। राजौरी स्थित हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. महमूद ने इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया, 'राजौरी के डांगरी इलाके में फायरिंग की घटना में 4 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हैं। सभी घायलों का इलाज यहां अस्पताल में चल रहा है। पुलिस और जिला प्रशासन के लोग यहां पहुंचे हैं।'

राजौरी जिले में ही बीते 16 दिसंबर को सैन्य शिविर के बाहर गोलीबारी हुई थी, जिसमें 2 आम नागरिकों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था। सेना ने इस घटना के लिए अज्ञात आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि, अधिकारियों ने पहले कहा था कि सेना के एक संतरी ने कथित रूप से गोलीबारी की जिससे लोग हताहत हुए। इस घटना के बाद स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए थे और इन हत्याओं के विरोध में शिविर पर पथराव किया था।

श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में आम नागरिक घायल 
वहीं, श्रीनगर में रविवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के एक बंकर पर ग्रेनेड फेंका, जो सड़क किनारे फट गया जिसमें एक नागरिक घायल हो गया। अधिकारियों के मुताबिक यह घटना श्रीनगर के हलवल इलाके में हुई। आतंकवादियों ने शाम लगभग 7:45 बजे मिर्जा कामिल चौक के पास CRPF के एक बंकर की ओर एक ग्रेनेड फेंका, जो सड़क के किनारे फट गया। अधिकारियों ने कहा कि हबक निवासी समीर अहमद मल्ला विस्फोट में मामूली रूप से घायल हो गया। उन्होंने कहा कि उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सांबा में रेल की पटरी के पास तोप का मिला गोला
वहीं, जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में रेलवे लाइन के पास रविवार को तोप का एक पुराना गोला मिला। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सांबा रेलवे स्टेशन के पास काली बाड़ी में रेलवे लाइन से करीब 150 मीटर की दूरी पर यह गोला देखा गया। उन्होंने कहा कि एक बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर भेजा गया, जिसने गोले का निरीक्षण किया और उसे खाली पाया। अधिकारी ने कहा कि गोले को बाद में रख अंब-ताली पुलिस चौकी से साथ गए दल को सौंप दिया गया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *