September 22, 2024

आम रास्ते पर कब्जा कर बना रहे मकान

0

पूर्व में अतिक्रमण हटाने का आदेश पारित होने के बावजूद नहीं हुई कार्यवाही दर्ज कराई शिकायत

अनूपपुर
  बिजुरी निवासी बैगा परिवार के द्वारा कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर आम आवागमन के लिए शासकीय भूमि पर स्थित मार्ग पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर मकान का निर्माण कराए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है .

 शिकायतकर्ता रामकृपाल बैगा निवासी वार्ड क्रमांक 6 बिजुरी के द्वारा बताया गया कि प्रार्थी के बाड़ी के रास्ते में जहां से प्रार्थी अपनी बॉडी की जुताई के लिए ट्रैक्टर एवं अन्य साधन आने जाने का रास्ता था. जिसे शौकत अली पिता मुच्छन अली के द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर के रास्ता रोक दिया गया था .जिसकी सूचना  नायब तहसीलदार को दी गई थी .जिसके बाद नोटिस देकर निर्माण कार्य को बंद करा दिया गया था .इसके बाद अतिक्रमणकारी शौकत अली पिता मुच्छन अली एवं उसके परिवार के सदस्यों के द्वारा आए दिन विवाद एवं जातिगत गाली गलौज किया जाता है।  कई दिनो तक निर्माण कार्य उसी तरह बंद था परंतु कई बार तहसील के चक्कर लगाने के बाद भी रास्ते से अवैध अतिक्रमण को नहीं हटाया गया और अब फिर से शौकत अली के द्वारा मकान निर्माण किया जा रहा है .

अतिक्रमण हटाने आदेश जारी फिर भी नहीं हुई कार्यवाही

शिकायतकर्ता के द्वारा बताया गया कि  अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए न्यायालय तहसीलदार महोदय के द्वारा 27 अप्रैल 2022 को उक्त अतिक्रमण को हटाया जाने के लिए आदेश भी पारित कर दिया गया है। इसके बावजूद भी अभी तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही नहीं की गई है।

 शिकायत पर नोटिस जारी ,पटवारी ने मौके पर जाकर की जांच

शनिवार को शिकायत पर नायब तहसीलदार कार्यालय बिजुरी के द्वारा अतिक्रमण कर मकान बना रहे व्यक्ति को नोटिस जारी करने के साथ ही मौके पर पहुंचकर पटवारी के द्वारा पंचनामा बनाया गया

जांच करने पहुंचे पटवारी की मौजूदगी में भी निर्माण कार्य जारी :-
शिकायत के बाद नोटिस जारी होने पर मौके पर जांच करने पहुंचे हल्का पटवारी की मौजूदगी में भी मकान निर्माण का कार्य जारी था जिसका भी पंचनामा हल्का लोहसरा के पटवारी साबिर अली के द्वारा बनाया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed