September 23, 2024

साल 2023 का पहला इंटरनेशनल शतक ठोका डेवन कॉनवे ने , 2022 में भी किया था कमाल

0

कराची

साल 2023 की शुरुआत हो चुकी है और 2 जनवरी से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत भी हो गई और पहले ही दिन शतकीय पारी देखने को मिली। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कराची में खेला जा रहा है। इसी मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने शतक ठोका है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2023 का पहला शतक है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने 156 गेंदों में टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा शतक पूरा किया। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 51वें ओवर की पहली गेंद पर 3 रन लेकर अपना शतक पूरा किया और इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने 200 रन का आंकड़ा भी छू लिया। कॉनवे पहले मैच में शतक बनाने से चूक गए थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने कमाल कर दिया।

कॉनवे पिछले मैच में पहली पारी में 92 रन पर आउट हो गए थे, जबकि दूसरी पारी में 16 गेंदों में नाबाद 18 रन बनाए थे। इससे प्रतीत होता है कि पाकिस्तान की पिच डेवन कॉनवे को पसंद आ रही हैं, जहां वे रन बनाना पसंद कर रहे हैं। डेवन कॉनवे एक बार टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं। अगर सब कुछ उनके मुताबिक चलता है तो एक और बड़ी पारी उनके बल्ले से निकल सकती है, क्योंकि पिच यहां भी बल्लेबाजी के अनुकूल नजर आ रही है।

2022 में भी किया था कमाल

डेवन कॉनवे ने 2022 में भी सबसे पहले शतक ठोकने का काम किया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ माउंट मॉन्गनई के मैदान पर टेस्ट मैच में एक जनवरी 2022 को शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने उस मैच के पहले दिन 122 रन बनाए थे और साल का पहला शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। लगातार दूसरे साल उन्होंने इस उपलब्धि को अपने नाम किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *