September 23, 2024

Bharat Jodo Yatra: विंटर ब्रेक के बाद आज यूपी से शुरू हो रही है ‘भारत जोड़ो यात्रा’

0

कन्याकुमारी
Bharat Jodo Yatra: 9 दिन के विंटर ब्रेक के बाद कांग्रेस सासंद राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' फिर से शुरू हो रही है। आज ये यात्रा यूपी से प्रारंभ होगी, गौरतलब यूपी में यात्रा का पड़ाव दो दिनों का है, यानी कि ये यात्रा आज से लेकर 5 जनवरी तक उत्तर प्रदेश में होगी और इसके बाद ये हरियाणा में प्रवेश करेगी। आपको बता दें कि पिछले चार दिनों में ये यात्रा लगभग 3,122 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है। कन्याकुमारी से शुरु हुई इस यात्रा का समापन कश्मीर में होगा, जहां राहुल गांधी 30 जनवरी को श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

नौ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश को कवर किया
मालूम हो कि ब्रेक पर जाने से पहले इस यात्रा ने नौ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश को कवर कर लिया है, जिसमें सियासी चेहरों के अलावा मनोरंजन क्षेत्र के कई नामचीन चेहरों ने शिरकत की है। हालांकि इस यात्रा को लेकर भाजपा लगातार कई बार राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोल चुकी है तो वहीं हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश में बढ़ते कोरोना प्रकोप के मद्देनजर राहुल गांधी को लेटर लिखकर इस यात्रा को समाप्त करने का निवेदन किया था, जिस पर काफी बवाल मच गया था।

'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से डर गई है BJP
कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा 'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से डर गई है इसलिए वो कोरोना के बहाने इस यात्रा को रोकना चाहती है तो वहीं दूसरी ओर अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने कहा था कि जब देश टूटा ही नहीं है तो राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' के जरिए किसे जोड़ने में लगे हैं? तो इस पर भी कांग्रेस ने काफी हो-हल्ला मचाया था।

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने किया समर्थन
फिलहाल आरोप -प्रत्यरोप के बीच हाल ही में राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कांग्रेस की इस यात्रा का समर्थन करके सबको चौंका दिया है। उनका कहना है कि राहुल गांधी का देश हित के लिए ये प्रयास तारीफ के लायक है।।आप जो काम कर रहे हैं वह सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की भावना से प्रेरित है। राम लला की कृपा आप पर बनी रहे। मालूम हो कि पदयात्रा 6 जनवरी से 10 जनवरी तक हरियाणा, 11 जनवरी से 20 जनवरी तक पंजाब और 19 जनवरी को हिमाचल प्रदेश की ओर प्रस्थान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *