September 23, 2024

नोटिश जारी होने के 12 दिन बाद भी नही पहुंची जांच टीम, प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लेने के हुए आदेश

0

मंडला
नगर परिषद निवास में निरंतर स्वच्छता को लेकर की जा रही  अनियमितताओं की खबर इसी कृम में प्रकाशन के बाद ज्वाइंट डायरेक्टर कार्यालय जबलपुर से  22 दिसबंर को एक जांच टीम गठित की गई है जो कि आज तक निवास नही पहुँच सकी है जबकि टीम को अविलंब जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लेकर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के आदेश भी दिए  है  मगर आज 12 दिन बीत जाने के बाद भी जांच टीम का अता पता नही है। वहीं सूत्रों से पता चला कि जांच टीम आने की सूचना प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी निवास और उपयंत्री  को मिल चुका है जिसके कारण  इनके द्वारा समस्त खाना पूर्ति युद्ध स्तर से की जा रही है ।ताकि जांच टीम आकर सब कमियों को दूर किये जाने का प्रतिवेदन वरिष्ठ अधिकारीयो को दे दे ।

आखिर देर किस बात की
जांच समिति का 12 दिनों तक ना पहुंच पाना इस बात को उजागर करता है निवास नगर परिषद में जो जो कमियां हैं उसे प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी और उपयंत्री दूर कर दें उसके बाद जांच टीम आकर प्रत्यक्षदर्शियों के कथन दर्ज कर शिकायत को बंद कर दे ।और दोषी निर्दोष साबित हो जाये। इसलिए जांच टीम 12 दिन बीत जाने के बाद भी नहीं पहुंच सकी है।

जबकि आपको बता दें नगर परिषद निवास के कमिंयां ग्राउंड, बेस्ट शौचालय, नालियों की साफ-सफाई न होना, रात में व्यवसाय क्षेत्र में झाड़ू न लगना, व्यवसाय क्षेत्र में डस्टबिन ना लगाई जाना आदि कमियां हैं। जो कि जांच के विषय बने हुए है सूत्रों से ऐसा लगता है कि जिम्मेदार जांच टीम अधिकारयों  द्वारा पर्याप्त समय दिया जा रहा है जिसके चलते समस्त कमियों को यहां बैठे अधिकारी दूर कर रहे हैं।  जांच टीम के आते-आते सभी कमियों को दूर कर लिया जाएगा ।फिर जांच का नतीजा सिफर निकल कर सामने आएगा ।जांच टीम का न आना इस बात को व्यक्त करता है कि विभाग के आला अधिकारी निवास में पदस्थ अधिकारियों को दोष मुख्य सावित करने के लिए प्रयास रत है।

 जांच टीम में आर.के. कुर्वेति परियोजना अधिकारी , प्रवीण ठाकुर,आशुतोष सिंग को जांच के लिए निर्देश दिया गया है जो आज 12 दिन हो जाने के बाद भी  नही आये जांच टीम के अधिकारी।यह एक गंभीर विषय है जन समस्या को लेकर समस्या समाधान हेतु मुख्यालय से जांच टीम गठित कि ग्ई फिर भी अधिकारियों द्वारा अनदेखी किया जा रहा है।

इनका कहना
काम की अधिकता के कारण आना नही हो पाया है अभी मेरे पास मण्डला की भी प्रभार है जल्द आना होगा।
आर के कुर्वेति परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण मंडला

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *