September 23, 2024

वन विभाग द्वारा ट्रैक्टर छोड़े जाने का मामला

0

मामले की जांच को लेकर विधायक प्रतिनिधि ने उठाए सवाल, सीएम से होगी शिकायत

पलेरा
वन परिक्षेत्र की सुरक्षा करने वाले वन विभाग के कर्मचारी वनो का सफाया करने में जुटे हुए हैं। सांठगांठ और लेनदेन को लेकर ग्रामीण अंचल में जमकर अवैध उत्खनन किया जा रहा है। उक्त पूरे मामले को लेकर खरगापुर विधायक प्रतिनिधि हरसेवक राजपूत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बीते शनिवार को वन कर्मचारियों के द्वारा बेबुनियाद आरोप लगाकर आवेदन पत्र पुलिस को सौंपा है।

उन्होंने बताया कि बीते शनिवार को दोपहर के वक्त वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा अरविंद कुमार मिश्रा का ट्रैक्टर पकड़े जाने कि उन्हें फोन पर सूचना मिली थी। मौके पर पलेरा नगर के तमाम पत्रकारों के साथ वह मौके पर पहुंचे थे। जहां ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि वन विभाग के कर्मचारियों ने ट्रैक्टर चालक जितेंद्र राय के साथ मारपीट करते हुए उससे 10000 रूपये छीन लिए हैं, और 20000 रूपये मौके पर पहुंचे शिवम मिश्रा से लेकर ट्रैक्टर को छोड़ दिया है। इसके बाद विधायक प्रतिनिधि मौका स्थल से रवाना हो गये। उन्होंने बताया कि मौके पर हंड्रेड डायल पुलिस भी मौजूद थी। उक्त मामले में किसी प्रकार की कोई भी घटना घटित नहीं हुई थी। उन्होंने बताया कि शाम के वक्त उन्हें पत्रकारों के द्वारा जानकारी प्राप्त हुई कि वन विभाग के रेंजर द्वारा एक शिकायती आवेदन पत्र अनुविभागीय अधिकारी पुलिस को सौंपा गया है। उन्होंने पूरी घटना पर सवाल उठाते हुए तीन दिवस में घटना की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग प्रशासन से की है।

सीएम से होगी शिकायत
वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा लगातार क्षेत्र में की जा रही अबैध वसूली को लेकर प्रशासन की छवि धूमिल हो रही है। बीते शनिवार को हुए घटनाक्रम को लेकर नगर के आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे मामले की शिकायत सीएम शिवराज सिंह चौहान से किए जाने की बात की है। उन्होंने बताया कि व्यक्तिगत द्वेष भावना को लेकर वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी भाजपा नेताओं की छवि धूमिल करने में जुटे हुए हैं। लेनदेन को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो इस बात का खुला उदाहरण है कि वन विभाग के कर्मचारी लेनदेन के चलते नगर क्षेत्र में अवैध उत्खनन और वन विभाग की भूमि पर अवैध कब्जा कराने में जुटे हुए हैं। फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर नगर क्षेत्र की जनता की निगाहें सीएम के दौरे पर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *