September 23, 2024

विधानसभा अध्यक्ष ने सड़क निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

0

रीवा
विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने ग्राम पंचायत रमपुरवा में ग्रेवल मेन रोड से प्राथमिक स्कूल तक सड़क निर्माण कार्य का समारोह पूर्वक भूमि पूजन किया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल, विधायक मनगवां श्री पंचूलाल प्रजापति, जनपद पंचायत गंगेव अध्यक्ष श्री विकास तिवारी, जनपद पंचायत गंगेव उपाध्यक्ष श्री प्रभाकर पटेल उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने उपस्थित सभी अतिथियों एवं ग्रामीणजनों को नव वर्ष की शुभकामना देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में विकास के कार्य निरंतर किए जा रहे हैं। साल 2003 के पहले बिजली-सड़क-पानी इस क्षेत्र से गायब थी, अब यहां विकास और कल्याण के सभी कार्यों की पूर्ति की जा चुकी है। सभी जगह प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों का जाल बिछा हुआ है, यहां परिवर्तन का कार्य सभी को दिख रहा है। श्री गौतम ने कहा कि बाणसागर का पानी जिले भर में पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है, अब तक 2 लाख 98 हजार हेक्टेयर में किसानों के खेतों में पानी पहुंच रहा है, शेष किसानों के खेतों तक भी पानी पहुंचाने का लगातार प्रयास जारी है। माइक्रो इरिगेशन से भी पानी पहुंचाने का कार्य हो रहा है, बाणसागर का पानी खेतों के लिए अमृत समान है।

सरकार का संकल्प है कि 7 लाख 88 हजार हेक्टेयर में किसानों के खेतों में पानी पहुंचा दिया जाए। सरकार ने किसान, गरीब और अंतिम छोर के व्यक्तियों के लिए लोक कल्याण के काफी कार्य किए गए तथा उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। श्री गौतम ने कहा कि कोरोना काल का भयावह समय हम सब ने देखा है, लेकिन हमारे भारत के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बनाकर इतिहास रचा है, इस दौर में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने देश में किसी को भूखा सोने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हर विकास की धारा को रमपुरवा ग्राम तक लाने का कार्य किया जाएगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल ने नव वर्ष पर ईश्वर से सभी के लिए मंगल कामना करते हुए कहा कि यहां के सभी ग्रामीणजन संकल्प लें कि अपने ग्राम पंचायत के विकास में एकजुट होकर कार्य करेंगे। मनगवां विधायक श्री पंचूलाल प्रजापति ने अपने संबोधन में कहा कि मनगवां विधानसभा क्षेत्र के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने हमेशा विकास के कार्य किए हैं। आज हर्ष का दिन है जब यहां अति आवश्यक सड़क का भूमि पूजन हो रहा है। इस गांव की हर आवश्यक मांगों का निदान अवश्य किया जाएगा।

कार्यक्रम के प्रारंभ में विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम एवं सभी अतिथियों का आयोजक मंडल द्वारा शाल श्रीफल से सम्मान किया गया। इस दौरान विधान विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र के वयोवृद्ध ग्रामीणजनों- इंद्रमणि कारपेंटर, राम मिलन यादव, रामकुमार आदिवासी, रमई प्रजापति, चिंता यादव का शाल श्रीफल से सम्मान किया। इस अवसर पर छात्राओं द्वारा स्वागत गीत की मनोहारी प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का संचालन संजय पटेल द्वारा किया गया। प्रिया पटेल ने स्वागत भाषण दिया। सरपंच रमपुरवा वंशगोपाल पटेल ने मांग पत्र का वाचन किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य केडी शुक्ला, शिवम तिवारी, दिलीप त्रिपाठी, राजधर पटेल, योगेंद्र पटेल, पुष्पेंद्र गौतम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *