September 23, 2024

फेसबुक फ्रेंड को लड़की के किसी और से बात करने का हुआ शक, लखनऊ से गोरखपुर बुलाकर मार डाला

0

 गोरखपुर 

फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद नजदीकियां बढ़ने पर किसी और से बातचीत के शक में बौखलाए युवक ने प्रेमिका की गला दबाकर हत्या कर दी। 31 दिसंबर को बिहार के भभुआ जिले की रहने वाली प्रेमिका का शव बेलीपार थानाक्षेत्र के ककराखोर गांव के पास फेंककर फरार हो गया था। पुलिस की जांच में पता चला है बेलीपार क्षेत्र के बरबसपुर निवासी मारुति नंदन उर्फ पवन ने प्रेमिका को लखनऊ से गोरखपुर बुलाया था और फिर गांव ले जाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

31 दिसंबर को बेलीपार थानाक्षेत्र के ककराखोर गांव के पास युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। इसके बाद युवती की पहचान की कोशिश में जुटी पुलिस को पता चला कि बरबसपुर गांव निवासी मारुति नंदन उर्फ पवन के साथ एक युवती देखी गई थी। लाश मिलने के बाद से पवन भी घर से फरार है। सोमवार को पुलिस ने पवन को पकड़ लिया। पूछताछ में पवन ने पुलिस को बताया कि वह सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ क्षेत्र में क्लीनिक चलाता था। बिहार के भभुआ जिले की युवती से उसकी जान-पहचान फेसबुक पर हुई थी।

पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों पवन ने युवती को गोरखपुर बुलाया था और उसे बेलीपार थानाक्षेत्र के बरबसपुर गांव ले गया। उसे संदेह हो गया था युवती की किसी और युवक से भी दोस्ती है। इसी संदेह को लेकर विवाद होने पर पहले उसने युवती के चेहरे पर पंच मारा और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। पवन से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बिहार के भभुआ जिले की रहने वाली युवती के पिता को बुलाकर शव की शिनाख्त कराई। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने पवन के खिलाफ हत्या कर साक्ष्य छिपाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच में जुटी है। पवन को हिरासत में ले लिया गया है।

मोबाइल बंद होने से परेशान थे युवती के परिजन
बिहार के भभुआ जिले की रहने वाली युवती नर्सिंग की छात्रा थी। वह लखनऊ में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी। नजदीकियां बढ़ने पर झोलाछाप डॉक्टर पवन युवती से मिलने लखनऊ भी जाया करता था। पुलिस के मुताबिक युवती के परिवारीजनों को इसकी जानकारी नहीं थी। युवती के पिता के मुताबिक 30 दिसंबर के बाद बेटी का फोन बंद मिल रहा था। इसी बीच बेलीपार क्षेत्र में लाश मिलने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने उन्हें घटना की जानकारी देकर शिनाख्त के लिए बुलाया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *