September 23, 2024

निकाय और MLC चुनाव में किसे नहीं मिलेगा BJP का टिकट? बीएल संतोष ने दिया जीत का ये मंत्र

0

 लखनऊ 

एमएलसी और निकाय चुनावों में बीजेपी परिवारवाद और आपराधिक छवि वालों को टिकट देने से परहेज करेगी। पार्टी के राष्‍ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने सोमवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में प्रदेश, क्षेत्रीय, जिला और मोर्चों के पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि 2014 से शुरू हुआ भाजपा का विजय रथ आगे भी रुकना नहीं चाहिए। इसके लिए सबको जुटना होगा। पार्टी के संगठनात्मक मंडलों और बूथों को सशक्त करना होगा। संगठन और जनप्रतिनिधियों में बेहतर समन्वय होना चाहिए। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले आगामी एमएलसी और निकाय चुनावों में भी पार्टी की जीत सुनिश्चित करनी है।

दो दिनी यूपी दौरे पर आए बीएल संतोष ने सोमवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में प्रदेश, क्षेत्रीय, जिला और मोर्चों के पदाधिकारियों संग अलग-अलग बैठकों में संगठन को मथा। जिलाध्यक्षों और जिला प्रभारियों से सीधा संवाद किया। पूछा कि कैसे काम करते हैं। जनप्रतिनिधियों से कितनी बार संवाद होता है। अगर किसी इलाके में जाति विशेष का वोट पार्टी को नहीं मिल रहा तो उसके लिए प्रभारियों ने क्या प्रयास किए ? जिला प्रभारियों और जिलाध्यक्षों में आपसी तालमेल कैसा है। रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने का काम करते हैं कि नहीं। निकाय चुनावों की दृष्टि से उन्होंने कहा कि अच्छी सामाजिक छवि वालों को ही प्रत्याशी बनाया जाए। सामाजिक समीकरणों का भी पूरा ध्यान रखें। भ्रष्टाचारियों और आपराधिक छवि वालों से परहेज करें।

निकाय चुनाव में अभूतपूर्व सफलता मिलेगी भूपेंद्र
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत निर्माण के संकल्प में सभी कार्यकर्ताओं को जुटना होगा। उन्होंने कहा कि आगामी विधान परिषद और निकाय चुनावों में पार्टी अभूतपूर्व सफलता हासिल करेगी। प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि भाजपा जैसा परिश्रमी कार्यकर्ता किसी के पास नहीं है।

धर्मपाल ने बताईं आगामी योजनाएं और कार्यक्रम

प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने संगठन की आगामी कार्ययोजना विस्तार से बताई। इसमें बूथों और पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन, क्षेत्रवार व जिलाश आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताया। आगामी दिनों में प्रदेश, क्षेत्र और जिलों के पदाधिकारी मंडल और बूथ स्तर तक प्रवास करेंगे।

खरमास खत्म होते ही चुनावी तैयारियां तेज

सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री आवास में हुई कोर कमेटी की बैठक में निकाय चुनाव, आगामी एमएलसी चुनाव सहित निगम-बोर्डों में होने वाली नियुक्तियों पर चर्चा हुई। यह नियुक्तियां बहुत जल्द हो सकती हैं। इसके अलावा खरमास खत्म होते ही सरकार और संगठन चुनावी तैयारियां तेज करेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *