September 24, 2024

 16 फरवरी से कुबेरेश्वर धाम में बांटे जाएंगे अभिमंत्रित रुद्राक्ष, श्रद्धालुओं को सातों दिन 24 घंटे मिलेंगे

0

सीहोर
सीहोर जिले चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में बीते वर्ष भव्य रुद्राक्ष महोत्सव के दौरान रुद्राक्षों को विशेष मंत्रों से अभिमंत्रित किया गया था। अभिमंत्रित रुद्राक्षों का लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं को लंबे समय से वितरण किया जा रहा था। लेकिन अब पांच जनवरी से रुद्राक्ष वितरण का कार्य पूर्ण रूप से बंद किया जाएगा। इस संबंध में भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा और विठलेश सेवा समिति ने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि 16 फरवरी से होने वाले भव्य रुद्राक्ष महोत्सव के दौरान ही 24 घंटे अभिमंत्रित रुद्राक्षों का वितरण किया जाएगा। मंदिर परिसर में आगामी महोत्सव की तैयारियों का कार्य चल रहा है। जिसके चलते रुद्राक्ष वितरण का कार्य बंद किया जा रहा है।

आगामी 16 फरवरी से 22 फरवरी तक होने वाले इस भव्य आयोजन को लेकर इन दिनों समिति की बैठकों का आयोजन किया जा रहा है, बीते दिनों कलेक्टर सहित अन्य आला अधिकारियों ने भी मंदिर परिसर का निरीक्षण किया गया था, इसके अलावा पूर्व में एक बैठक के दौरान सभी समाजनों से सुझाव लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि रुद्राक्ष महोत्सव महाकुंभ की तरह मनाया जाएगा। इस महोत्सव में हर रोज लाखों की संख्या में श्रद्धालु देश और विदेश से शामिल होंगे। यह दूसरा अवसर है, जब किसी स्थान पर विशेष रुद्राक्ष शिवलिंग बनाकर इस तरह का आयोजन किया जाएगा। रुद्राक्ष प्रतिमा का प्रतिदिन दूध, जल व फलों के रसों से अभिषेक किया जाएगा और शिवलिंग में प्रयुक्त सभी रुद्राक्ष क्रम अनुसार श्रद्धालुओं को बांटे जाएंगे।

24 घंटे होगा रुद्राक्ष वितरण
विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि आगामी 16 फरवरी को होने वाले महोत्सव को लेकर सभी समाज के लोगों ने संकल्प के साथ अपने-अपने मांगलिक भवन, धर्मशाला आदि में श्रद्धालुओं के ठहरने आदि की व्यवस्था की स्वीकृति दी है। इसके अलावा सभी ने एक मत होकर में पूरा सहयोग महोत्सव के लिए दिया है। इसके अलावा समिति द्वारा 35 बीघा से अधिक जमीन पर भव्य भोजन प्रसादी के निर्माण और खाने की व्यवस्था की है। इसके अलावा 20 बीघा जमीन पर 24 घंटे सातों दिन दो-दो समाज और क्षेत्र के ग्रामीणों के द्वारा रुद्राक्ष वितरण का इंतजाम किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *