September 24, 2024

आंगनवाड़ी के मध्याह्न भोजन में मिला था मांस का टुकड़ा,सहायिका की सेवाएं समाप्‍त, सुपरवाइजर निलंबित

0

रायसेन
 नगर के वार्ड क्रमांक तीन स्थित आंगनवाड़ी केंद्र में मध्याह्न भोजन के तहत सब्जी में मांस का टुकड़ा मिलने के मामले की जांच के बाद कलेक्टर अरविंद दुबे ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तरन्नुम खान व सहायिका सुषमा यादव की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। सुपरवाइजर सुनीता रजक को निलंबित किया गया है। आंगनवाड़ी में मध्याह्न भोजन बनाने वाले स्व सहायता समूह जय मां भवानी को ब्लैक लिस्ट करने आदेश महिला एवं बाल विकास विभाग को दिए हैं। कलेक्टर दुबे ने बताया कि मंगलवार को सुबह आंगनवाड़ी केंद्र के मध्याह्न भोजन में मांस का टुकड़ा मिलने की शिकायत पर तुरंत एसडीएम एलके खरे से जांच कराई गई। पशु चिकित्सा विभाग से मांस का टुकड़ा होने की पुष्टि हुई है।

एसडीएम की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद मामला की गंभीरता और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका की घोर लापरवाही के कारण उन्हें सेवा से बर्खास्त किया गया है। सुपरवाइजर को भी दोषी मानते हुए निलंबन की कार्रवाई की गई है। इस केंद्र में मध्याह्न भोजन बनाने वाले स्वसहायता समूह को निलंबित करते हुए ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश विभाग को दिए गए हैं।

 

गौरतलब है कि मंगलवार को शहर के वार्ड तीन स्थित आंगनवाड़ी केंद्र में जब बच्चों को मध्याह्न भोजन के तहत आलू की सब्जी वितरित की गई तो भगोने में एक मांस का टुकड़ा मिला। जिसकी सूचना मिलते ही पालकों ने आंगनवाड़ी केंद्र पहुंचकर हंगामा किया और बच्चों को भोजन कराने से इन्कार करते हुए चले गए थे। इस केंद्र में चालीस बच्चे अध्ययन करते हैं। सूचना मिलते ही एसडीएम खरे ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाते हुए मांस का टुकड़ा जब्त कर परीक्षण के लिए भिजवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed