September 24, 2024

कड़ाके की ठंड के बीच मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में बारिश के आसार

0

भोपाल

 उत्तर भारत समेत देश के विभिन्न राज्यों में सर्दी का कहर देखने को मिल रही है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, बिहार, झारखंड में पारा 10 डिग्री से काफी नीचे आ गया है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, आने वाले दिनों में ठंड का प्रकोप नजर आएगा। दिल्ली में जहां पारा और नीचे जा सकता है, वहीं मध्य प्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र और तमिलनाडु में बारिश का अनुमान है। ठंड के दिनों में होने वाली बारिश को मावठा कहा जाता है तो फसलों को भी नुकसान पहुंचाता है। वहीं कुछ राज्यों के लिए रेड वार्निंग जारी की गई है। पढ़िए सम्पूर्ण वेदर रिपोर्ट और जानिए आने वाले दिनों में आपके शहर में कैसा मौसम रहेगा

आईएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। शुक्रवार (6 जनवरी) को तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट बारिश हुई है। आईएमडी ने अगले कुछ दिनों में तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर बारिश की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में शीतलहर से गंभीर शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। दिल्ली में शनिवार तक न्यूनतम तापमान लगातार 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *