September 25, 2024

रेल मंत्रालय ने ट्विटरकर बर्फ से गुजरती ट्रेन, रेलवे ने दिखाई खूबसूरती दिखाई

0

श्रीनगर

रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर अकाउंट से जम्मू-कश्मीर के एक रेलवे स्टेशन का वीडियो शेयर किया. इसमें स्टेशन की खूबसूरती दिखाई गई. चारों ओर बर्फ की चादर फैली है, कोहरे को चीरते हुए ट्रेन दौड़ रही है. नजारा देखते ही बनता है. सोशल मीडिया पर किसी ने इसकी तुलना स्विट्जरलैंड से की तो किसी ने कहा कि ये सच में 'धरती का स्वर्ग' है.

वहीं, बहुत सारे यूजर्स ने इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में अपनी समस्याओं की झड़ी लगा दी. रेलवे ने इस पर ध्यान दिया और कई लोगों को रिप्लाई भी किया. कुछ लोग उससे संतुष्ट नजर आए तो कुछ ऐसे भी थे जो असंतुष्ट थे और उन्होंने रेल व्यवस्थाओं को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की.

इंडियन रेलवे द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है- 'जम्मू-कश्मीर के बनिहाल से बडगाम तक बर्फ से लदी घाटी से गुजरती ट्रेन का मनोरम दृश्य.' इस वीडियो में ट्रेन को रेलवे स्टेशन से गुजरते हुए दिखाया गया है. पूरा स्टेशन बर्फ से ढका हुआ है. रेल की पटरियां भी मुश्किल से दिखाई दे रही हैं. दृश्य बेहद खूबसूरत है.

रेल मंत्रालय ने ऐसा ही एक वीडियो पहले भी साझा किया था जिसमें बर्फ से ढके बारामूला-बनिहाल ट्रैक पर ट्रेन की आवाजाही को दिखाया गया था. जैसे ही बर्फ से ढकी ट्रेन इलाके से गुजरी, दो लोगों को बगल के ट्रैक से बर्फ की मोटी परतें हटाते देखा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *