September 25, 2024

अमेरिका का ये कैसा हाल हो गया? 6 साल के बच्चे ने क्लासरूम में टीचर को मारी गोली

0

अमेरिका
 अमेरिका भले ही दुनिया का सुपरपावर हो, लेकिन अमेरिका का गन-कल्चर उसे बर्बादी की तरफ ले जा रहा है। क्या कोई सपने में भी सोच सकता है, कि 6 साल एक बच्चा क्लासरूम में अपने टीचर को गोली मार दे? लेकिन, अमेरिका में ऐसा ही हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, वर्जीनिया शहर में 6 साल के एक बच्चे ने टीचर पर जानलेवा हमला किया है।

टीचर पर जानलेवा हमला
न्यूपोर्ट न्यूज शहर में पुलिस और स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि, 6 साल के एक छात्र ने वर्जीनिया की रहने वाली एक टीचर को शुक्रवार को गोली मारकर घायल कर दिया। आरोपी छात्र पहली कक्षा का छात्र है। पुलिस ने कहा कि, रिचनेक एलीमेंट्री स्कूल में हुई गोलीबारी में कोई छात्र घायल नहीं हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित टीचर की उम्र 30 साल है और उसे गंभीर चोटें आई हैं। न्यूपोर्ट न्यूज के पुलिस प्रमुख स्टीव ड्रू ने संवाददाताओं को बताया कि, दोपहर तक उनकी हालत में कुछ सुधार हुआ था। पुलिस ने कहा है, कि बच्चे के पास कक्षा में एक हैंडगन थी और उन्होंने उस छात्र को हिरासत में ले लिया है। पुलिस अधिकारी स्टीव ड्रू ने कहा कि, "हमारे पास ऐसी स्थिति नहीं थी, जहां कोई स्कूल के आसपारस शूटिंग कर रहा हो, बल्कि हमारे पास एक खास स्थान था, जहां पर गोली चलाई गई थी"। उन्होंने कहा कि गोलीबारी कोई दुर्घटना नहीं थी यानि, गोली गलती से नहीं चली थी, बल्कि छात्र ने गोली चलाई थी।
 
न्यूपोर्ट न्यूज पब्लिक स्कूल ने फेसबुक पर कहा कि, घटना के बाद माता-पिता और छात्रों को जिम के दरवाजे से बाहर निकाला गया। आपको बता दें कि, न्यूपोर्ट न्यूज दक्षिणपूर्वी वर्जीनिया में आता है, जो करीब 185,000 लोगों का एक शहर है। ये शहर अपने शिपयार्ड के लिए जाना जाता है, जो देश के विमान वाहक और अन्य अमेरिकी नौसेना के जहाजों का निर्माण करता है। वर्जीनिया डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन की वेबसाइट के मुताबिक, रिचनेक स्कूल में लगभग 550 छात्र हैं जो किंडरगार्टन में पांचवीं कक्षा तक पढ़ते हैं। स्कूल के अधिकारी पहले ही कह चुके हैं, कि सोमवार को स्कूल बंद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *