September 25, 2024

दर्दनाक हादसा, कानपुर में लोडर में फंसकर 10 मीटर तक घिसटते गए रिटायर एयरफोर्स कर्मी, मौत

0

 कानपुर
कानपुर में दर्दनाक हादसे से दिल दहल गया। तेज रफ्तार लोडर ने पूर्व एयरफोर्स कर्मी की स्कूटी में टक्कर मार दी। वृद्ध की बेल्ट लोडर में फंस गई और वह दस मीटर तक घिसटते चले गए। इस दौरान वह बगल में चल रहे दूसरे वाहन के बीच भी फंस गए। उनके सिर और कान की तरफ गंभीर चोट आई। हादसे के बद पुलिस ने भी लापरवाही बरती और अस्पताल ले जाने के बजाए परिवार वालों का इंतजार करती रही। किसी तरह उन्हें प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हादसा करने वाला लोडर चालक भाग निकला। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 

87 डी डिफेंस कॉलोनी जाजमऊ निवासी सुशील सिंह (75) एयरफोर्स में एयरमैन थे। बेटे पुष्पराज के मुताबिक वर्ष 1972 में उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी और फिर मोटर पार्ट्स का काम शुरू किया था। शनिवार को वह स्कूटी से ट्रांसपोर्ट नगर स्थित दुकान जाने के लिए निकले थे। उनकी चंदन मोटर्स के नाम से दुकान के अलावा ट्रांसपोर्ट का भी काम है। पुष्पराज के मुताबिक दोपहर लगभग 12 बजे जीटी रोड स्थित रेलबाजार मोड़ के पास पहुंचे तभी टाटमिल चौराहे की तरफ तेज रफ्तार लोडर पीछे से आया और सुशील की स्कूटी में टक्कर मार दी। टक्कर लगने पर वह गिरे और इस दौरान उनकी बेल्ट लोडर के कुंडे में अटक गई। दी। सुशील लगभग दस मीटर तक घिसटते चले गए। जो हेलमेट पहना हुआ था वह दूर गिर पड़ा। राहगीरों ने शोर मचाया और लोडर चालक भाग निकला।

पुलिस की संवेदनहीनता और लापरवाही 
पुष्पराज के मुताबिक हादसे के बाद राहगीरों ने डायल-112 पर सूचना दी। पीआरवी और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस कर्मियों ने सुशील को अस्पताल पहुंचाने की जगह उन्हें सड़क किनारे तख्त पर लिटा दिया। पुष्पराज के मुताबिक 12:20 बजे वह मौके पर थे तब पिता को उठाकर कार में लिटाकर टाटमिल स्थित प्राइवेट अस्पताल ले गए मगर वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बेटे ने आरोप लगाया कि यदि पुलिस ने समय से अस्पताल पहुंचा दिया होता तो शायद पिता बच जाते। 

संजय वर्मा के नाम पर लोडर 
कार इन्फो एप से मिली जानकारी के अनुसार लोडर संजय वर्मा के नाम पर पंजीकृत है। 24 फरवरी 2020 को इस लोडर का रजिस्ट्रेशन कानपुर आरटीओ से किया गया था। लोडर को चोलामंडलम इनवेस्ट फाइनेंस कम्पनी लिमिटेड से फाइनेंस कराई गई है। इंस्पेक्टर रेल बाजार प्रदीप सिंह ने बताया कि मृतक की तहरीर पर लोडर संख्या यूपी 78 एफटी 8229 अज्ञात चालक के खिलाफ धारा 279 (सार्वजनिक स्थान पर लापरवाही से वाहन चला लोगों की जान खतरे में डालना) और 304 ए(उतावलेपन में ऐसा कृत्य करना जिससे जान चली जाए) में एफआईआर दर्ज की गई है। चालक की तलाश की जा रही है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *