September 27, 2024

Bihar News: कटिहार में ट्रक से टकराया ऑटो, भीषण सड़क हादसे में 8 लोगों की मौके पर मौत

0

 कटिहार
पूरा उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है। धूंध और कोहरा भी छाया हुआ है। जिसके चलते विजिबिलिटी भी कम हो गई है और हादसों में इजाफा हो गया है। इस बीच बिहार के कटिहार जिला में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यात्रियों से भरे ऑटो को ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रक से ऑटो को टकराने से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से शवों को ऑटो से बाहर निकाला गया।
 
सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। शवों को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। यह हादासा दिघरी पेट्रोल पंप के पास हुआ। कोढ़ा थाना क्षेत्र के हाइवे-81 दिघरी पेट्रोल पंप के पास ऑटो की ट्रक से टक्कर हो गई। हादसे में 8 लोगों की जान चली गई। स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया।
 
वहीं, आज सेनेगल में बड़ा सड़क हादसा सामने आया। यहां पर दो बसों की भिड़त में 40 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार सेंट्रल सेनेगल के कैफरीन शहर में दो बसों के बीच टक्कर हो गई। जिसमे 40 लोगों की मौत हो गई जबकि 85 से अधिक लोग घायल हुए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि हादसा किस वजह से हुआ है।

सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सैल ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि मैं इस हादसे से दुखी हूं, जिसमे 40 लोगों की जान चली गई है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं,मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वह जल्द से जल्द ठीक हो। इस हादसे के बाद राष्ट्रपति ने तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर वह शीर्ष स्तर पर बैठक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *