September 28, 2024

सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतो को करे त्वारित निराकरणः कलेक्टर

0

निर्धारित लक्ष्य के अनुसार हितग्राहियो का बनाया जाये आयुष्मान कार्डः-अरूण परमार
सिंगरौली

सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतो का निर्धारित समय पर निराकृत किया जाना विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करे। तथा जिले में निर्धारित लक्ष्य के अनुसार पात्र हितग्राहियो आयुष्मान कार्ड बनाया जाना सुनिश्चित किया जाये उक्त आशय के निर्देश कलेक्टर श्री अरूण कुमार परमार के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियो को दिया गया। कलेक्टर ने विभागवार सीएम हेल्प लाईन में 50 दिवसर 300 दिवस एवं 500 दिवस की लंबित शिकायतो की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि विभागीय अधिकारी शिकायतकर्ता से समन्वय बनाकर शिकायतो को निराकृत कराये।

कलेक्टर ने निर्देश दिये कि डीएमएफ फण्ड से पूर्व से स्वीकृत निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ समय सीमा मे पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करे ताकि आगामी बैठक के दौरान प्र्र्रगति के संबंध में चर्चा की जा सके। उन्होने निर्देश दिया कि सभी राजस्व अधिकारी खाद्यान आवंटन वितरण एवं उठाव की जानकारी अपने नजदीकी उचित मूल्य की दुकानो पर समय समय पर निरीक्षण कर प्राप्त करे। ताकि पात्रता अनुसार हितग्राहियो को उचित मूल्य दुकान से खाद्यान का वितरण किया जा सके। उन्होने राजस्व अधिकारियो से मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत लंबित प्रकरणो का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये साथ ही नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र में स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रगति के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियो से जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि निर्धारित लक्ष्य को समय सीमा में प्राप्त करे।

 कलेक्टर ने सीएम राईज स्कूलो के प्रगति के संबंध में चर्चा करते हुये निर्देश दिये कि शासन के निर्धारित मापदण्डो के अनुसार सीएम राईज स्कूल को संचालन किया जाये। उन्होने जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुये राजस्व अधिकारियो एवं वन विभाग के उपस्थित अधिकारी को निर्देश दिये कि आपसी समजस्य से जल निगम के कार्य में आने वाली कठिनाईयो को दूरे करे। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम पवन सिंह, जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह रौठौर, तहसीलदार रमेश कोल, प्रीति सिकरवार, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एनके जैन, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *