September 28, 2024

कड़ाके की ठंड में सड़क पर डटे करणी सैनिक, रास्ता बंद होने से हजारों रहवासी परेशान

0

भोपाल

राजधानी में कड़ाके की सर्दी के बाद भी सैकड़ों करणी सेना परिवार के कार्यकर्ता खुले आसमान में पांचवें दिन भी सड़क पर डटे हुए हैं।
वहीं, भेल के महात्मा गांधी चौराहे को पुलिस ने बेरिकेट्स से घेरकर सभी सदस्यों को खुले में बंधक बना रखा है। करणी सेना परिवार के लोगों का दावा है कि हम पीछे नहीं हटेंगे। हमारा अधिकार है कि हम जिस महापुरुष को चाहे मार्ल्यापण करें, पुलिस-प्रशासन हमें रोक नहीं सकती है। गौरतलब है कि सोमवार दोपहर में करणी सेना के सैकड़ों कार्यकर्ता जंबूरी मैदान से उठकर एमपी नगर स्थित महाराणा प्रताप की मूर्ति पर मार्ल्यापण करने को लेकर कूच किए थे।  इस पर पुलिस ने गांधी चौराहे पर उन्हें रोक लिया था। जब से ये लोग यहीं सड़क पर बैठकर आंदोलन कर रहे हैं। ये लोग यहां पर हनुमान चालीसा और सुंदरकांड कर रहे हैं।

पुलिस बोली… अनुमति एक दिन की, यह गलत है
 मामले में भोपाल पुलिस का कहना है कि करणी सेना परिवार के कार्यकर्ताओं ने एक दिन के आंदोलन को लेकर अनुमति ली थी। अब बिना अनुमति वे सड़क पर बैठकर आंदोलन कर रहे हैं, यह गलत है। करणी सेना द्वारा आम रास्ते पर धरना देने के कारण रास्ता बंद होने के कारण हजारों रहवासी परेशान हो रहे हैं। हमने आंदोलनकारियों से कहा है कि वे अनुमति लेकर किसी अन्य जगह पर बैठकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *