September 24, 2024

युवा दिवस पर हुआ छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन

0

रायपुर

स्वामी विवेकानंद की 160 वी जयंती के अवसर पर सांस्कृतिक विवेकानंद उत्कर्ष परिषद द्वारा गुरुवार को डगनिया स्थित बिजली आफिस मैदान में 12 से 14 वर्ष के बच्चों के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया गया। इस दौरान  सांस्कृतिक विवेकानंद उत्कर्ष परिषद की अध्यक्ष दीप्ति दुबे ने युवाओं को नशे दूर रहने के कई महत्वपूर्ण उपाए भी बताए।

युवा दिवस के अवसर पर आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में भौरा, बांटी, गिल्ली डंडा, क्रिकेट का आयोजन किया गया जिसमें युवाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। विजेता खिलाड़ियों को संस्था के पदाधिकारियों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर संस्था की अध्यक्ष दीप्ति दुबे ने स्वामी विवेकानंद की जीवन के बारे में बच्चों को जानकारी देते हुए कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कैसे आजकल के युवा नशे में लिप्त होकर अपनी भविष्य को अंधेरे में डाल रहे है जिससे न सिर्फ उनका भविष्य बल्कि उनका पूरा परिवार, हमारा समाज गर्त में जा रहा है।। इस दौरान युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए शपथ भी दिलाया गया।

ये रहे विजेता – गिल्ली डंडा – प्रथम उमेश कुमार साहू, द्वितीय निखिलेश कुमार पटेल, भौरा – प्रथम काव्यांश गुरुपूंजे, द्वितीय कार्तिक चौधरी, बालीबाल – लुभित कांगे एवं टीम ने बाजी मारी। इस अवसर पर राहुल गुप्ता, सुभाष तिवारी, आर्य दुबे, मनीष तिवारी, पूनम गुज्जर, बबिता अग्रवाल, प्रिया सिंह, अजय साहू, परमीत शर्मा, सुभाष तिवारी के अलावा संस्था के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed