September 29, 2024

हाल-ए-बदहाली दिखाने पर आग बबूला पाकिस्तान, टीवी केबल संचालकों पर कार्रवाई

0

 पाकिस्तान

पाकिस्तान में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर निगरानी रखने वाली संस्था ने देश में टीवी चैनलों पर भारतीय सामग्री प्रसारित करने वाले केबल संचालकों के खिलाफ बृहस्पतिवार को कार्रवाई शुरू की। निगरानी संस्था ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने चार केबल संचालकों पर भारतीय सामग्री का प्रसारण करने पर छापेमारी की। बयान में कहा गया कि कराची में केबल संचालकों- शारजाह केबल नेटवर्क, कराची केबल सर्विसेज, न्यू सैटेलाइट कम्युनिकेशन और स्टार डिजिटल केबल नेटवर्क पर छापेमारी की गई। इसमें कहा गया कि छापेमारी के दौरान नियामक संस्था ने अवैध उपकरण जब्त किए और नियमों का उल्लंघन करने वालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

 पीईएमआरए ने 2016 में स्थानीय टेलीविजन और एफएम रेडियो चैनलों पर भारतीय सामग्री प्रसारित करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था।
हालाँकि, लाहौर उच्च न्यायालय ने 2017 में प्रतिबंध हटा दिया क्योंकि पाकिस्तान सरकार को इसके संबंध में कोई आपत्ति नहीं थी। वर्ष 2018 में, पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने लाहौर उच्च न्यायालय के आदेश को पलटते हुए देश में टीवी चैनलों पर भारतीय सामग्री के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया था।

बता दें कि भारतीय न्यूज चैनलों पर आजकल पाकिस्तान की बदहाली की खबरें रोज दिखाई जा रही हैं। पाकिस्तान खराब आर्थिक दौर से गुजर रहा है। नकदी संकट के बीच वहां लोगों को महंगाई और गैस, बिजली,अनाज जैसी मूलभूत चीजों के लिए दो-चार होना पड़ रहा है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *