September 30, 2024

रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए खेलने उतरेंगे रवींद्र जडेजा, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए हुआ है चयन

0

  नई दिल्ली 
पिछले साल सितंबर से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जडेजा को 9 फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। अब सीरीज की तैयारी के लिए रवींद्र जडेजा रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के आगामी मैच के लिए मैदान पर नजर आएंगे। आपको बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से यह सीरीज बेहद अहम है। ऐसे में रवींद्र जडेजा को अपनी फिटनेस साबित करने और लय हासिल करने के लिए रणजी ट्रॉफी में खिलाया जाएगा।

जडेजा को फिटनेस करनी होगी साबित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रवींद्र जडेजा रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के अगले मुकाबले में खेलते हुए दिखेंगे। यह मैच तमिलनाडु के खिलाफ 24 जनवरी से खेला जाएगा। BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा करते वक्त यह साफ कहा था कि जडेजा का खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा और रणजी ट्रॉफी में जडेजा को इसी उद्देश्य खिलाया भी जाएगा कि वो अपनी फिटनेस साबित कर सकें और लय हासिल कर सकें।
 
एशिया और टी20 विश्व कप में नहीं खेले थे जडेजा

बता दें कि रवींद्र जडेजा को सितंबर 2022 में एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम से बाहर किया गया था। जडेजा की बीच में सर्जरी भी हुई थी। सितंबर 2022 के बाद से जडेजा ने एनसीए में रिकवरी के लिए संघर्ष किया है। बताया जा रहा है कि एनसीए में जडेजा अब गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर पा रहे हैं और इसीलिए उन्हें 24 जनवरी से रणजी ट्रॉफी में खिलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *