September 30, 2024

रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कसी कमर, फैन्स बोले- रिटायर हो जाओ, अक्षर को दे ……..

0

 नई दिल्ली 

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टीम इंडिया में वापसी के लिए पूरी तरह से फिट हैं या नहीं? इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। एशिया कप 2022 के दौरान रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के चलते बाहर हो गए थे। वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें यह चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ी। इसके बाद जडेजा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी हिस्सा नहीं ले पाए और टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं जा पाए। जडेजा हाल में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टी20 और वनडे इंटरनेशनल सीरीज भी नहीं खेल सके। करीब पांच महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रहने के बाद जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी से शुरू होने वाली बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में नजर आ सकते हैं। जडेजा को पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ होम सीरीज से ही वापसी करनी थी और उन्होंने नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया था, लेकिन वह पूरी तरह से फिट हैं या नहीं? इस पर सस्पेंस बना रहा और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू हो रही होम वनडे सीरीज के लिए वापसी नहीं कर पाए।
 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सिलेक्शन कमिटी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे, टी20 के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया तो, जडेजा को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है, लेकिन साथ ही बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि उनका टेस्ट सीरीज में खेलना उनकी पूरी फिटनेस पर निर्भर करेगा। वहीं जडेजा टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए लग रहा है खुद को तैयार मान रहे हैं। उनके लेटेस्ट ट्वीट से तो ऐसा ही लग रहा है।

रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की ओर से अक्षर पटेल ने उनकी कमी को ज्यादा खलने नहीं दिया और यही वजह है कि फैन्स ने जडेजा के इस ट्वीट पर कुछ ऐसे कमेंट्स किए, जो शायद इस क्रिकेटर को बिल्कुल पसंद नहीं आएंगे। एक फैन ने लिखा, 'हमें अक्षर की जरूरत है, तुम रिटायर हो जाओ।' वहीं जडेजा की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स पर कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज तक उम्मीद है कि वह बिल्कुल फिट होगा। वह टेस्ट और वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं। इसलिए हम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनको लेकर रिस्क नहीं ले रहे हैं। यह बात समझनी होगी कि वह सर्जरी के बाद वापसी कर रहे हैं और यह हमेशा ट्रिकी होता है। जहां तक रणजी खेलने के बात है तो इसका फैसला सिलेक्टर्स और एनसीए करेगा कि क्या उन्हें वापसी से पहले कुछ मैच खेलने का मौका मिलता है या नहीं।' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *