September 30, 2024

WIPL Media Rights से बीसीसीआई को मिले अरबों रुपये

0

नईदिल्ली

WIPL Media Rights: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लिए एक बार फिर खुशखबरी सामने आई है. महिला इंडियन प्रीमियर लीग (WIPL) के मीडिया राइट्स से बीसीसीआई को अरबों रुपये मिले हैं. ये मीडिया राइड्स viacom18 ने जीते हैं. यह जानकारी खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्विटर के जरिए दी है.

जय शाह ने ट्वीट के जरिए इस viacom18 को बधाई दी. साथ ही फैन्स को बताया कि इस बार मीडिया राइट्स बेचने से कितने अरब रुपये का फायदा हुआ है. जय शाह ने बताया कि यह मीडिया राइट्स पांच सालों के लिए बेचे गए हैं. यानी 2023 से 2027 तक महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स viacom18 के पास ही रहेंगे.

हर एक मैच की कीमत 7.09 करोड़ रुपये
जय शाह ने ट्वीट में लिखा, 'महिला आईपीएल मीडिया राइड्स जीतने के लिए viacom18 को बधाई. Viacom के साथ पांच सालों के लिए मीडिया राइट्स के तहत 951 करोड़ रुपये का करार हुआ है. यानी हर एक मैच की कीमत 7.09 करोड़ रुपये रहेगी.' बता दें कि पुरुष आईपीएल 2023-27 के मीडिया राइट्स कुल 48,390 करोड़ रुपये में बिके थे.

मार्च में हो सकता है महिला IPL 2023

बता दें कि महिला IPL मीडिया राइट्स के लिए आवेदन 16 जनवरी को ही जारी किए गए थे. इन राइट्स की दौड़ में Viacom के अलावा जी, सोनी और डिज्नी स्टार भी शामिल थे. मगर यह रेस Viacom ने जीत ली. फ्रेंचाइजी के लिए भी 25 जनवरी से आवेदन जारी किए गए थे.

अब जल्द ही महिला IPL 2023 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भी कराई जाएगी. इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है. महिला IPL के अगले सीजन का शेड्यूल भी जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावना जताई जा रही कि यह टूर्नामेंट इसी साल 3 से 26 मार्च के बीच कराया जा सकता है. इस सीजन में फाइनल समेत कुल 22 मैच हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *