September 30, 2024

खुरई के नागरिकों ने मंत्री भूपेंद्र सिंह को दी विकास पुरुष की उपाधि

0

 भोपाल

खुरई के किला मैदान में हुए गौरव दिवस कार्यक्रम में खुरई के नागरिकों की ओर से विकास पुरुष की उपाधि देते हुए आधुनिक खुरई के निर्माता के रूप में मंत्री भूपेंद्र सिंह का नागरिक अभिनंदन किया गया।

खुरई में डोहेला महोत्सव के दूसरे दिन नगर का पहला गौरव दिवस मनाया गया। देश के विख्यात गायक सोनू निगम का लाइव कांसर्ट से इस गौरवशाली दिवस को और यादगार बना दिया। मंत्री सिंह ने इस मौके पर कहा कि डोहेला महोत्सव की पहली शाम का लाइव कांसर्ट गूगल पर चौथे नंबर पर ट्रेंड कर रहा था और यह कुछ देर के लिए पहले और दूसरे नंबर पर भी ट्रेंड हुआ। मंत्री सिंह ने खुरई नगर की आवश्यकताओं को देखते हुए संरचनात्मक विकास के लिए 310 करोड़ रुपए मंजूर किए। इन विकास कार्यों में 8 बड़ी सड़कों के निर्माण के लिए 70 करोड़ रुपए, अंडर ग्राउंड सीवरेज सिस्टम, ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 160 करोड़ रुपए, नगर में 5 स्थानों पर पार्क, मिडवे रिट्रीट होटल, सभी खेल सुविधाओं वाले स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के लिए 50 करोड़ रुपए, गोदामों को शहर से बाहर विकसित कर उनके स्थान पर युवा केंद्र बनाने जैसे कार्यों के लिए 30 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए।

इनका हुआ सम्मान
खुरई के निर्माण में विभिन्न क्षेत्रों की जिन 20 हस्तियों को उनके योगदान के लिए गौरव दिवस पर मंत्री सिंह ने सम्मानित किया उनमें सीताचरण शर्मा, संजय समैया, प्रियंक गुरहा, पं अनंतराम रिछारिया, नाथूराम यादव, श्रीमती कमला नायक, कुलवंत सिंह, वसुधा माहेश्वरी, गोवर्धन अहिरवार माथे, एडव्होकेट दिनेश श्रीवास्तव, बीड़ी लखेरा, विजय कुमार जैन, महेश प्रसाद शर्मा, कु. साक्षी प्रजापति, श्यामलाल साहू, महेंद्र सिंह ठाकुर, महेश चंद्र सक्सेना, लक्ष्मणशंकर वाल्मीकि, राजू होरा, मुस्कान कुर्मी, महक नेमा शामिल हैं।

सोनू निगम के गीतों पर झूमे लोग
प्रख्यात पार्श्व गायक सोनू निगम ने खुरई के गौरव दिवस पर जुबी डुबी डूबी और ऐसा पहली बार हुआ है सत्रह .. अठरह सालों में … गीत गाकर स्थानीय जनता को झूमने, नाचने और गाने को मजबूर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *