September 30, 2024

KIYG2022MP एंथम सॉन्ग हिंदुस्तान का दिल धड़का दो पर आशा ने अर्न्तराष्ट्रीय बी बॉय करीम के साथ भोपाल में धूम मचाई

0

भोपाल

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 को लेकर भोपाल में उत्सव का माहौल है । खेलों इंडिया की मेस्कॉट आशा भोपाल के विभिन्न स्कूल, कॉलेज और सार्वजनिक स्थानों पर जाकर खेलो इंडिया के बारे में जानकारी दे रही और ''हिन्दुस्तान का दिल धडका दो'' एन्थम पर लोगों के साथ ''हुक स्टेप'' पर डाँस कर रही है। लोगों को खेलों इंडिया की ओर आकर्षित करने के उद्देश्य से ''आशा'' रविवार शाम को बड़े तालाब के पास अर्न्तराष्ट्रीय ब्रेक डासंर अमेरिका के बी बॉय करीम ग्वेन, भारत के बी बॉय आरीफ चौधरी जो कि प्लाइंग मशीन के नाम से भी जाने जाते है, के साथ खेलों इंडिया का समा बांधा। लोगों ने और छोटे बच्चों ने मेस्कॉट आशा के साथ सेल्फी ली और डांस किया।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के बी बॉय करीम मध्यप्रदेश में टैलेंट सर्च के माध्यम से चयनित बच्चों को आरिफ चौधरी और नितिन के साथ प्रशिक्षण दे रहे है। पेरिस आलम्पिक- 2024में ब्रेक डांस के शामिल होने के बाद, मध्यप्रदेश की खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश में ब्रेक डांस अकादमी खोलने की संभावनाओं को देखते हुए टेलेंट सर्च करवाने के निर्देश दिए थे।

पाँचवे खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 मध्यप्रदेश के आठ शहरों में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, मंडला, बालाघाट और खरगोन आयोजित किया जाएगा। भोपाल के टी.टी. नगर स्टेडियम में 30 जनवरी 2023 को रंगारंग उद्घाटन समारोह आयोजित होगा। खेलों इंडिया गेम्स 11 फरवरी तक चलेगें। कुल 27 खेलों में देश भर के 5000 से अधिक एथलीट अपने प्रतिभा का परिचय देगें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *