September 30, 2024

बाप की हत्या के बदले बाप का मर्डर, बिहार में क्राइम की इस खबर से हिल जाएंगे

0

पटना 
बिहार के लखीसराय में एक एक अधेड़ की अपराधियों के द्वारा मंगलवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। टाउन थाना क्षेत्र के रेहुआ गांव की घटना है। मृतक की पहचान स्व. कमली यादव के पुत्र घीना यादव के रूप में हुई है। घीना अपने बथान पर गाय दूहने के लिए जैसे ही बैठा था कि पहले से घात लगाए अपराधियों ने सिर में पीछे से गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या करने के लिए आए अपराधियो की संख्या दो थी। गोली मारकर भागने के क्रम में अपराधियों का चप्पल घटनास्थल पर ही छूट गया। घटना के बाद बबाल शुरू हो गया।

जानकारी मिलने पर टाउन थानाध्यक्ष चंदन कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। वहीं सूर्यगढ़ा विधायक प्रह्लाद यादव भी रेहुआ पहुंचे और मृतक के परिजनों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजवाया। टाउन थानाध्यक्ष एवं सूर्यगढ़ा विधायक ने कहा कि मृतक के परिजनों को हरहाल में न्याय मिलेगा। घटनास्थल से चार खोखे बरामद किए गए हैं। मृतक पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां मारी।

दो अपराधियों ने दिया हत्या की घटना को अंजाम
मृतक के पुत्र छोटु कुमार ने कहा कि मंगलवार की सुबह लगभग सात बजे उसके पिता बथान पर गाय दूहने के लिए जैसे ही बैठे की मुख्य सड़क पर गुमटी के पास घात लगाकर रहे अपराधी एकाएक आया और गोली मारकर भाग गया। गोली मारने के दौरान वह कुछ दूरी पर था। छोटु ने कहा कि बबलू सिंह का पुत्र राजु कुमार एवं राज कुमार सिंह का पुत्र बुच्चा के द्वारा उसके पिता को गोली मारी गई। उसने कहा कि उन लोगों की उससे पुरानी रंजिश थी। अपराधी हाथ में हथियार लिए हुए थे। घटना के बाद भागते हुए अपराधियों के द्वारा गाली गलौज भी किया जा रहा था। अपराधियों के हथियारबंद रहने के कारण वह उसका पीछा नहीं कर सका। अपराधियों की पहचान स्पष्ट होने के बाद पुलिस उसके गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दिया है। 
 

पुरानी रंजिश में हत्याकांड को दिया गया अंजाम
जानकारी के अनुसार घीना यादव की हत्या पुरानी रंजिश में करने की बात सामने आ रही है। मृतक घीना यादव, उसका पुत्र चंदन यादव एवं दो अन्य अभियुक्त अजय यादव एवं बमबम तांती पर मंगलवार को हत्याकांड को अंजाम देने का आरोपी राजू के पिता बबलू सिंह की हत्याकांड में शामिल रहने को लेकर केस दर्ज था। बबलू सिंह की हत्या 16 जनवरी 2021 को गांव से पूरब बहियार में ले जाकर कर दी गई थी। बबलू सिंह की हत्या के ठीक दो वर्ष बाद उसके पुत्र राजु एवं भतीजा बुच्चा के द्वारा घीना यादव की उसके बथान पर गोलियों से भून दिया गया। गोली मारे जाने के समय घीना जहां गाय दूह रहा था वहीं आपस में कुछ लोग अलाव सेंक रहे थे। अपराधियों द्वारा पिता के हत्या का बदला लेने के लिए दो वर्ष बाद हत्यारोपी घीना की गोली मारकर हत्याकर किए जाने की बात सामने आ रही है। वैसे पुलिस जांच एवं प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगा। 

क्या कहते हैं एसपी

लखीसराय के एसपी पंकज कुमार ने बताया कि पुरानी रंजिश में टाउन थाना क्षेत्र के रेहुआ गांव में एक अधेड़ घीना यादव की गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला सामने आ रहा है। पुलिस हत्या की घटना की जांच एवं अपराधियों के गिरफ्तारी को लेकर कार्य शुरू कर दिया है। हत्यारे की पहचान बताई गई है। पुलिस तत्परता से कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *