September 30, 2024

 टीम इंडिया को झटका न्यूजीलैंड के खिलाफ धुरंधर बल्लेबाज बाहर

0

नईदिल्ली

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के बाद अब टीम इंडिया एक और मेहमान टीम से टक्कर लेने के लिए तैयार है। इस बार मुकाबला होगा न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से। भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार (18 जनवरी) से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब सबकी नजरें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर हैं, लेकिन ठीक इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर के रूप में करारा झटका लगा है।
टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रेयस अय्यर को पीठ में चोट की शिकायत है जिसके बाद उनको तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर रखने का फैसला किया गया है और अब वो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाकर रिकवरी की तैयारी करेंगे। उनकी जगह भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में रजत पाटीदार को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे बुधवार को हैदराबाद में खेला जाएगा। श्रेयस अय्यर के टीम से बाहर होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि कुछ ही दिन पहले दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन को एकादश में मौका दिया जा सकता है।

भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए अब ऐसी है टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *