September 30, 2024

गणतंत्र दिवस पर बिहार की झांकी नहीं होने से सियासत, नीतीश की मंत्री बोलीं- बिहारियों का अपमान

0

बिहार

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में होने वाली परेड में बिहार की झांकी को नहीं शामिल किए जाने पर सियासत हो रही है। नीतीश सरकार में मंत्री लेशी सिंह ने केंद्र सरकार पर बिहार और बिहारियों का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीते सात सालों से 26 जनवरी के मौके पर बिहार की झांकी को शामिल नहीं किया जा रहा है।

राज्य की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह ने मंगलवार को कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह पर निकलने वाली झांकी में बिहार को शामिल नहीं किया जाना बिहार और बिहारियों का अपमान है, जो लगातार केंद्र सरकार कर रही है। जेडीयू कार्यालय में ‘कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री’ कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पत्रकारों से यह बातें कहीं। बता दें कि इस बार बिहार सरकार की ओर से गया के रबर डैम की झांकी को गणतंत्र दिवस परेड में भेजा गया था, जिसे केंद्र ने रिजेक्ट कर दिया। बीते 7 सालों से राज्य की झांकी 26 जनवरी परेड में शामिल नहीं की जा रही है।
 

मंत्री लेशी सिंह ने एक सवाल पर कहा कि हमारी पार्टी सभी धर्मों एवं धार्मिक ग्रंथों का सम्मान करने वाली पार्टी है। शिक्षा मंत्री के बयान पर राजद की चुप्पी के संदर्भ में पूछे जाने पर कहा कि यह राजद का मामला है। कहा कि सरकार और महागठबंधन में कहीं कोई दिक्कत नहीं है। भाजपा भावनात्मक बातों को भड़का कर लोगों को गुमराह करने एवं राजनीतिक कुचक्र रचने का काम करती रहती है पर बिहार की जनता सब कुछ भली भांति जानती समझती है। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं का समाधान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *