September 30, 2024

बक्सर में CM नीतीश के काफिले के लिए रोकी गई 15 मिनट ट्रेन, अश्विनी चौबे बोले- कराएंगे हाई लेवल जांच

0

 बक्सर 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार बुधवार को समाधान यात्रा के दौरान बक्सर पहुंचे थे। लेकिन सीएम की बक्सर यात्रा पर नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल बिहार के सीएम नीतीश कुमार के काफिले को पार करने के लिए ट्रेन रोक दिया गया। नीतीश कुमार का काफिला पुलिस लाइन से चलकर जिला अतिथि गृह जा रहा था। इस दौरान बक्सर के इटाढ़ी रेलवे क्रॉसिंग पार कराने के लिए ट्रेन को रोक दिया गया। पटना-बक्सर सवारी गाड़ी और कामख्या एक्सप्रेस को आउटर पर ही रोक दिया गया। इस वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

किसके आदेश पर रोकी ट्रेन, कराएंगे जांच- अश्विनी चौबे
जिस पर अब राजनीति शुरू हो गई है। इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे  ने कहा कि किसके आदेश पर सीएम के लिए ट्रेन को रोकी गई? इस मामले का भारत सरकार से उच्चस्तरीय जांच कराएंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को 'समाधान यात्रा' के दौरान बक्सर पहुंचे। बक्सर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। सीएम नीतीश कुमार ने बक्सर जिले में ब्रह्मपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की. पूजा अर्चना कर राज्य की सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। वहीं, लौटने के दौरान पुलिस लाइन में सीएम के लिए हेलीकॉप्टर खड़ा था। जिसको लेकर पूर्वी रेलवे इटाढ़ी गुमटी को क्रॉस करना था। इस दौरान मुख्यमंत्री के काफिले को जाने के लिए ट्रेन रोककर काफिला निकाला गया।

सीएम के काफिले के लिए रोकी ट्रेन
ट्रेन खड़ी हो जाने के बाद यात्री पैदल ही बक्सर स्टेशन पर जाने लगे। मामले में गुमटी के गेटमैन ने बताया कि मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने वाला है, इसलिए ट्रेन को होल्ड पर रखा गया है। इससे पहले बाबा बह्मेश्वरनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, कि जुलाई में ही इस मंदिर का शिलान्यास किया था। यहां पर जो काम हो रहा है उसे हमलोगों ने देखा है, यहां आने-जाने में सुविधा हो इसके लिए जो काम जरूरी है वह किया जायेगा। सभी लोगों से विचार विमर्श कर मंदिर के विस्तार को लेकर आगे भी काम किया जायेगा।इस मंदिर में वर्ष 2005 और 2009 में भी आये थे।बाबा बह्मेश्वर नाथ की कृपा से ही हमलोग काम कर रहे हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *